logo-image

फिलिस्तीन ने वेस्ट बैंक में निर्माण को मंजूरी देने के लिए इजरायल की निंदा की

फिलिस्तीन ने वेस्ट बैंक में निर्माण को मंजूरी देने के लिए इजरायल की निंदा की

Updated on: 27 Nov 2021, 10:25 AM

रामल्लाह:

फिलिस्तीन ने शुक्रवार को दक्षिणी वेस्ट बैंक शहर हेब्रोन में 372 बस्तियों के निर्माण को मंजूरी देने के लिए इजरायल की निंदा की।

फिलिस्तीनी विदेश मंत्रालय ने एक प्रेस बयान में कहा, इजरायल का यह कदम पुराने शहर हेब्रोन के बीच में अवैध बस्तियों को विस्तारित करने की प्रक्रिया का विस्तार है।

मंत्रालय ने कहा कि यह कदम पूर्वी यरुशलम में निष्क्रिय कलंदिया हवाई अड्डे की जमीन पर 11,000 यूनिट के निर्माण के लिए इजरायल की मंजूरी के कुछ ही दिनों बाद आया, जिसे जेरूसलम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के रूप में भी जाना जाता है।

इजराइली मीडिया ने गुरुवार को बताया कि हेब्रोन शहर में किर्यत अरबा परिषद ने स्थानीय निपटान क्षेत्र में सार्वजनिक भवनों, शैक्षणिक संस्थानों, वाणिज्यिक भवनों और सार्वजनिक पार्कों सहित 372 नई आवास यूनिटों के निर्माण को मंजूरी दी।

आधिकारिक फिलिस्तीनी आंकड़ों के अनुसार, 600,000 से ज्यादा यहूदी वेस्ट बैंक और पूर्वी यरुशलम में लगभग 140 बस्तियों में रहते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.