logo-image

यूक्रेन तनाव के बीच नाटो के सैन्य निर्माण को नजरअंदाज नहीं कर सकता रूस: क्रेमलिन

यूक्रेन तनाव के बीच नाटो के सैन्य निर्माण को नजरअंदाज नहीं कर सकता रूस: क्रेमलिन

Updated on: 25 Jan 2022, 02:40 PM

मास्को:

रूस की सेना उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) की सैन्य गतिविधियों में वृद्धि को नजरअंदाज नहीं कर सकती क्योंकि यूक्रेन को लेकर तनाव बढ़ गया है। ये जानकारी क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पेसकोव ने सोमवार को अपनी दैनिक ब्रीफिंग के दौरान यह टिप्पणी की, जब नाटो ने कहा कि उसके सहयोगी रूस को रोकने के लिए पूर्वी यूरोप में नाटो की तैनाती के लिए अतिरिक्त जहाजों और लड़ाकू विमानों को भेज रहे हैं।

उन्होंने कहा, नाटो युद्धाभ्यास के अलावा, यूक्रेनी अधिकारी डोनबास में दो स्व-घोषित गणराज्यों के साथ संपर्क की रेखा पर भारी मात्रा में बलों को केंद्रित कर रहे हैं।

प्रवक्ता ने कहा, पूर्वी यूक्रेन में डोनबास क्षेत्र में कीव द्वारा उकसावे का खतरा अब पहले से कहीं ज्यादा है।

पेसकोव ने कहा कि तनाव का मौजूदा बढ़ना अमेरिका और उसके नाटो सहयोगियों के कारण है, जिन्होंने रूस के खिलाफ झूठ से भरा प्रचार अभियान शुरू किया है।

अमेरिका और ब्रिटेन यूक्रेन में अपने दूतावासों से कुछ कर्मचारियों और आश्रितों को वापस ले रहे हैं, जिससे यह डर पैदा हो रहा है कि संघर्ष की आशंका है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.