logo-image

खाना डिलीवरी करने पहुंची महिला, दरवाजे पर नंगा खड़ा था आदमी, फिर...

जब महिला खाना लेकर दरवाजे पर पहुंची, तो एक नंगा आदमी उसका इंतजार कर रहा था. ब्रिटेन में कई महिलाएं इस तरह के सेक्शुअल एब्यूज का सामना कर रही हैं. पढ़िए उनकी कहानी...

Updated on: 09 Jul 2023, 06:59 PM

नई दिल्ली:

ब्रिटेन में जब एक महिला डिलीवरी एजेंट, घर में फूड डिलीवरी देने गई तो उसे सेक्शुअल एब्यूज का सामना करना पड़ा. ये कहना है उस महिला डिलीवरी एजेंट का. दरअसल इस मामले से जुड़े एक हालिया मीडिया रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें महिला कर्मियों के साथ हो रहे तमाम तरह के अभद्र व्यवहार के बार में बताया गया है. इस रिपोर्ट में महिला डिलीवरी एजेंट ने बताया कि जैसे ही वो कस्टमर के दरवाजे पर पहुंची, तो वहां एक युवक बिल्कुल नंगा खड़ा था. ये अजीब सा मंजर देख वो डर गई और फौरन वहां से भाग गई. 

आगे इस बारे में बात करते हुए, महिला ने बताया कि कस्टमर का ये बरताव एक तरह से सेक्शुअल एब्यूज था. मगर ब्रिटेन में प्रवासी होने के चलते, वो इसकी शिकायत कर किसी समस्या में नहीं पड़ना चाहती. महिला ने बताया कि जैसे ही उसने उस शख्स को उस हालत में देखा, वो डरकर फौरन वहां से भाग गई. उस घटना के बाद अब वो बहुत ही असहाय महसूस करने लगी है. ये उसके लिए किसी बुरे सपने के समान है. 

ऐसा पहली बार नहीं है...

बता दें कि ऐसा कोई पहली बार नहीं हुआ है, जब किसी महिला डिलीवरी एजेंट को ऐसी किसी हरकत का सामना करना पड़ा हो. लंदन में बतौर डिलीवरी ड्राइवर काम करने वाली कई महिलाएं इस तरह के यौन उत्पीड़न का सामना कर चुकी हैं. इससे जुड़ा ही एक वाकया लंदन में रहने वाली फर्नांडा सूजा बताती हैं, वो डेलीवरू, जस्ट ईट और उबरईट्स में डिलीवरी एजेंट का काम करती हैं. उनके मुताबिक जब वो किसी जगह खाना डिलीवर करने गई, तो दरवाजे पर एक युवक बस अंडरवियर पहने खड़ा था, जो उसे साथ खाने की जिद कर रहा था. इन महिला डिलीवरी एजेंट के मुताबिक ये कस्टमर, अपने घर पर होते हैं. इसलिए उन्हें कोई खौफ नहीं होता. वे ऐप पर देख कर मालूम कर लेते हैं, कि डिलीवरी एजेंट महिला है या पुरुष.