News Nation Logo

BREAKING

Banner

कोरोना वायरस संक्रमण के डर से थाईलैंड में कैदियों ने जेल को आग के हवाले किया

लगभग 100 कैदियों ने बड़िराम प्रांत के निचले शहरी इलाके में स्थित जेल में दंगे (Ciolence) किए और फिर आग लगा दी.

By : Nihar Saxena | Updated on: 30 Mar 2020, 08:42:06 AM
Bangkok Prison Violence

इसी जेल में कैदियों ने कोरोना के डर से किए दंगे. (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

highlights

  • थाईलैंड (Thailand) की एक जेल में कैदियों ने आग लगा दी.
  • कुछ कैदी भाग गए. इनमें से सात को गिरफ्तार कर लिया गया.
  • थाईलैंड में सात मौतों सहित कोरोनो वायरस के 1,388 मामले.

बैंकॉक:

कोरोनो वायरस (Corona Virus) महामारी को लेकर कैदियों के बीच हुई मारपीट के बाद रविवार को थाईलैंड (Thailand) की एक जेल में कैदियों ने आग लगा दी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, नेशनल पुलिस के डिप्टी प्रवक्ता कर्नल कृष्णा पट्टनाचेरियन ने कहा कि लगभग 100 कैदियों ने बड़िराम प्रांत के निचले शहरी इलाके में स्थित जेल में दंगे (Ciolence) किए और फिर आग लगा दी. डिप्टी पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि पांच कैदी जेल से बाहर आए, उनमें से एक को जेल के बाहर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

यह भी पढ़ेंः दुनियाभर में जारी कोरोना का कहर, 6 लाख के पार हुआ कुल मामलों का आंकड़ा

कोरोना संक्रमण के डर से किए दंगे
कर्नल कृष्णा ने बताया कि यह साफ है कि इन कैदियों ने कोविड-19 संक्रमण के डर से विद्रोह के रूप में दंगे किए, क्योंकि उन्हें डर था कि इस भीड़ वाली जेल में उन्हें संक्रमण हो सकता है. वर्तमान में यहां 2,100 लोग रह रहे हैं. उन्होंने जेल के स्लीपिंग क्वार्टर, कैंटीन और फर्नीचर वर्कशॉप में आग लगा दी, जिससे अग्निशामकों को घटनास्थल पर पहुंचने में देर लगी. स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए पुलिस द्वारा की गई गोलीबारी से दो कैदी गंभीर रूप से घायल हो गए. भागे कैदियों को पुलिस जेल के आसपास और अन्य जगहों पर ढूंढ़ रही थी.

यह भी पढ़ेंः कोरोना वायरस से पाकिस्तान में संक्रमित व्यक्तियों की संख्या हुई 1571, पंजाब में हाहाकार

थाईलैंड में संक्रमण से 7 मौतें
बता दें कि थाईलैंड में सात मौतों सहित कोरोनो वायरस के 1,388 मामले दर्ज किए गए हैं. थाईलैंड के न्याय मंत्रालय ने बताया कि हिंसा के दौरान कुछ अपराधी बुरिराम जेल 2,000 रखे गए थे, जहां से कुछ कैदी भाग गए. इनमें से सात को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं, स्थानीय मीडिया ने देश के उत्तर-पूर्व की एक फुटेज साझा की है, जिसमें आसमान में काले धुएं का गुबार नजर आ रहा है. मेजर जनरल अकरादेज पिमंसरी ने कहा कि कैदियों से बात करने के लिए मानसिक स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को तैनात किया गया है. उन्‍होंने बताया कि जेल में कोविड-19 के प्रकोप के बारे में 'कुछ अफवाहें फैलने के बाद' कैदी काफी डर गए थे.

First Published : 30 Mar 2020, 08:42:06 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×