News Nation Logo

BREAKING

Banner

फवाद चौधरी ने फिर उगला जहर, भारत को लेकर फिर कर दी गंदी बात

पाकिस्‍तान के इमरान सरकार के मंत्री फवाद चौधरी ने एक बार फिर भारत के खिलाफ जहर उगला है.

By : Sunil Mishra | Updated on: 10 Sep 2019, 03:39:49 PM
फवाद चौधरी ने फिर उगला जहर, भारत को लेकर फिर कर दी गंदी बात

फवाद चौधरी ने फिर उगला जहर, भारत को लेकर फिर कर दी गंदी बात

नई दिल्‍ली:

पाकिस्‍तान के इमरान सरकार के मंत्री फवाद चौधरी ने एक बार फिर भारत के खिलाफ जहर उगला है. फवाद चौधरी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि कुछ खेल पत्रकारों ने मुझे बताया है कि भारत ने पाकिस्‍तान का दौरा करने को लेकर श्रीलंकाई खिलाड़ियों को धमकी दी है. फवाद चौधरी के अनुसार, भारत ने धमकी दी है कि श्रीलंकाई खिलाड़ी अगर पाकिस्‍तान का दौरा करते हैं तो उन्‍हें आईपीएल से बाहर कर दिया जाएगा. फवाद चौधरी के अनुसार, यह वास्तव में सस्ती रणनीति है. खेल से लेकर अंतरिक्ष तक यह अंधराष्‍ट्रवाद का उदाहरण है. भारतीय खेल प्राधिकरणों की इस रणनीति की हम निंदा करते हैं. 

इससे पहले श्रीलंका के 10 क्रिकेट खिलाड़ियों ने सुरक्षा की चिंता करते हुए पाकिस्तान का दौरा करने से इनकार कर दिया था. इस पर पाकिस्‍तान बौखला गया है. पाकिस्‍तान ने इसका भी दोष भारत पर मढ़ दिया है. पाकिस्तान के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री फवद हुसैन चौधरी ने कहा है कि भारत ने श्रीलंका के खिलाड़ियों को पाकिस्तान दौरा न करने की धमकी दी है और इसी कारण श्रीलंकाई खिलाड़ी पाकिस्तान में आकर खेलने से मुकर गए हैं.

यह भी पढ़ें : अभिनेत्री से राजनेता बनीं उर्मिला मातोंडकर ने कांग्रेस को दिया बड़ा झटका, छोड़ दी पार्टी

फवाद चौधरी का यह भी दावा है कि भारत ने यह कहा है कि अगर श्रीलंकाई खिलाड़ी पाकिस्तान दौरे पर गए तो उनका आईपीएल करार खत्म कर दिया जाएगा. चौधरी ने अपने ट्वीट में कहा कि एक खेल कमेंटेटर ने उनसे कहा है कि भारत ने श्रीलंकाई खिलाड़ियों को धमकी दी है कि अगर वे पाकिस्तान खेलने गए तो उनका आईपीएल करार खत्म कर दिया जाएगा. इसी निंदा की जानी चाहिए. यह भारतीय खेल अधिकारियों की ओछी हरकत है."

यह भी पढ़ें : कांग्रेस की बढ़ी परेशानी, UNHRC में पाकिस्‍तान राहुल गांधी और उमर अब्‍दुल्‍ला को बनाएगा हथियार

श्रीलंका को सितम्बर-अक्टूबर में पाकिस्तान दौरे पर सीमित ओवरों की सीरीज खेलनी है, लेकिन उसके 10 खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे से नाम वापस लिया है, उनमें एक दिवसीय टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने, T-20 कप्तान लसिथ मलिगा, पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला, कुसल परेरा, धनंजय डी सिल्वा, अकिला धनंजय, सुरंगा लकमल, दिनेश चंडीमल और दिमुथ करुणारत्ने शामिल हैं.

First Published : 10 Sep 2019, 02:00:52 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×