logo-image

फवाद चौधरी ने की कश्‍मीर में सेटेलाइट से इंटरनेट पहुंचाने की पैरवी, लोगों ने कहा- पहले पाकिस्‍तान...

फवाद चौधरी ने कहा, आज के दौर में इंटरनेट लोगों का मौलिक अधिकार है. हम कश्मीर के लोगों को सेटेलाइट के जरिए इंटरनेट की सुविधा मुहैया कराने की संभावनाओं पर काम कर रहे हैं.

Updated on: 15 Nov 2019, 01:52 PM

नई दिल्‍ली:

पाकिस्तान (Pakistan) के साइंस और टेक्‍नोलॉजी मंत्री फवाद हुसैन चौधरी (Fawad Hussain Choudhary) एक बार फिर अपने ट्वीट के जरिए चर्चाओं में हैं. इस बार उन्‍होंने कश्मीर (Kashmir) में सेटेलाइट के जरिए इंटरनेट पहुंचाने की बात कही. इस पर लोगों ने सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर ट्रोल किया. फवाद चौधरी ने कहा, ''आज के दौर में इंटरनेट लोगों का मौलिक अधिकार है. हम कश्मीर के लोगों को सेटेलाइट के जरिए इंटरनेट की सुविधा मुहैया कराने की संभावनाओं पर काम कर रहे हैं. इसके लिए हमने राष्‍ट्रीय एजेंसी स्‍पेस एंड अपर एटमॉसफेयर रिसर्च कमीशन (SUPARCO) से संपर्क किया है.'

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र में सरकार को लेकर बन गई बात, शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के नेता कल राज्यपाल से करेंगे मुलाकात

उनके ट्वीट करने की देर थी कि लोगों ने मज़ाक उड़ाना शुरू कर दिया. एक यूज़र ने लिखा- फवाद जी, कृपया सेटेलाइट युद्ध का गेम मत खेलिए. यह पाकिस्तान के लिए बेहद खराब होगा. दूसरे यूजर ने कहा, पहले अपने देश में लोगों को ठीक से इंटरनेट मुहैया करा दें फिर कश्मीर में इंटरनेट देने के बारे में सोचें. एक अन्‍य यूजर ने कहा- पाकिस्‍तान की तकनीक के लिए फवाद चौधरी का ये बयान एक मजाक है.

फवाद का कब-कब उड़ा मजाक

  • इसी साल सितंबर में मिशन चंद्रयान-2 की लैंडिंग से ठीक पहले संपर्क टूटने के बाद फवाद हुसैन ने ट्वीट किया था- जो काम आता नहीं पंगा नहीं लेते ना.... डियर “इंडिया”. इस पर उनका जमकर मजाक उड़ा था. यहां तक कि उन्‍हीं के पीएम इमरान खान ने इस पर नाराजगी जताई थी.
  • वहीं, फवाद चौधरी ने राहुल गांधी के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा था, आपकी राजनीति की समस्‍या कन्‍फ्यूजन है. आपको सच के साथ खड़ा होना चाहिए.
  • फवाद चौधरी ने इस साल पीएम मोदी के जन्मदिन पर उनके खिलाफ अभद्र टिप्पणी भी की थी.