logo-image

Economy of Pakistan: पाकिस्तान हो जाएगा डिफाल्टर, इमरान खान ने चेताया

Farmer PM Imran Khan on Economic Crisis of Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने देश के हुक्मरानों पर जोरदार हमला बोला है. उन्होंने कहा कि जो लोग देश की सत्ता पर काबिज हैं, उन्हें देश की फिक्र नहीं है. उन्हें सिर्फ अपनी तिजोरियों...

Updated on: 02 Jan 2023, 01:38 PM

highlights

  • पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का बड़ा दावा
  • पाकिस्तान बन जाएगा डिफाल्टर देश
  • लोन नहीं चुका पाने की हालत में पाकिस्तान हो जाएगा बर्बाद

नई दिल्ली:

Farmer PM Imran Khan on Economic Crisis of Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने देश के हुक्मरानों पर जोरदार हमला बोला है. उन्होंने कहा कि जो लोग देश की सत्ता पर काबिज हैं, उन्हें देश की फिक्र नहीं है. उन्हें सिर्फ अपनी तिजोरियां भरनी हैं. इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान डिफाल्ट करने की तरफ बढ़ रहा है. इकलौती आस आईएमएफ से है, लेकिन देश के हुक्मरानों को देश की चिंता ही नहीं है. उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान लोन की किश्तें नहीं चुका पाएगा, तो वो डिफाल्टर देश बन जाएगा. ऐसे में पूरे देश में तबाही आ जाएगी. जिसकी शुरुआत हो चुकी है.

... तो फिर कंगाल हो जाएगा पाकिस्तान

इमरान खान ने अपनी पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ की एक मीटिंग में ये बातें कही. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि अब हमें देश को बचाना है. इस देश की सत्ता पर जो लोग काबिज हैं, वो काबिल नहीं हैं. देश को अगर आईएमएफ की मदद नहीं मिली, तो वो कंगाल हो जाएगा. पाकिस्तान में महंगाई रिकॉर्ड तेजी से बढ़ेगी और फिर हर तरफ तबाही का मंजर होगा. ऐसे में देश के जिम्मेदार नागरिकों को देश को बचाने के लिए आगे आना होगा. लोगों को देश में ही रहना होगा. वो देश छोड़कर न जाएं.

ये भी पढ़ें : Demonetisation: सुप्रीम कोर्ट ने लगाई नोटबंदी पर मुहर, खारिज की याचिका; फैसले को बताया सही

अब आईएमएफ ही आखिरी उम्मीद

बता दें कि विशेषज्ञ पहले ही चेतावनी दे चुके हैं कि आईएमएफ पैकेज मिलने में जितनी देरी हो रही है, पाकिस्तान उतना ही दलदल में फंसता जा रहा है. पिछले दो साल से पाकिस्तान में महंगाई आसमान छू रही है. देश का विदेशी मुद्रा भंडार निम्नतम स्तर पर है. ऐसे में अगले 6 महीनों में जनता पर महंगाई की मार पड़ेगी.