logo-image

पाकिस्तान से अनोखा मामला आया सामने, टीवी होस्ट आमिर लियाकत की कब्र खोद निकाला जाएगा शव

पाकिस्तान में सांसद रहे आमिर लियाकत का (Aamir Liyaquat) पिछले दिनों निधन हो गया था. लेकिन उनकी मौत के बाद अब उनके शव को कब्र से बाहर निकालने की बात चल रही है.

Updated on: 20 Jun 2022, 04:42 PM

highlights

  • चर्चित आमिर लियाकत की कब्र खोदने का कोर्ट ने दिया आदेश
  • कब्र से शव निकालकर पोस्टमार्टम कराया जाएगा
  • कई मशहूर हस्तियाँ अदालत के इस फैसले से हैं नाराज़

 

नई दिल्ली :

पाकिस्तान में सांसद रहे आमिर लियाकत का (Aamir Liyaquat) पिछले दिनों निधन हो गया था. लेकिन उनकी मौत के बाद अब उनके शव को कब्र से बाहर निकालने की बात चल रही है. पाकिस्तान की एक अदालत ने उनके शव का पोस्टमार्टम (Postmortem) कराने के लिए यह काम करने का फैसला सुनाया है. इस फैसले के बाद लोगों की तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं. सोशल मीडिया पर मशहूर हस्तियों समेत कई लोग इस फैसले से खुश नहीं हैं. आमिर लियाकत पाकिस्तान के एक मशहूर टीवी होस्ट रहे हैं. साथ ही वो 2018 में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ( Imran Khan) की पार्टी पीटीआई (PTI) से सांसद भी बने थे.

यह भी पढ़ें : Agnipath Scheme: अग्निवीरों के लिए ये हुए बड़े ऐलान, नौकरी से लेकर व्यापार तक इन विभागों ने खोली झोली

आपको बता दें कि टीवी होस्ट को भारत-पाकिस्तान दोनों देशों के लोग नाम से ना भी पहचाने, तो चेहरे से जरूर पहचान लेते हैं. पाकिस्तान में वह अपने कामों व हरकतों से चर्चा में रहते थे, तो वहीं हिंदुस्तान में लोगों ने सोशल मीडिया पर मीम्स में उन्हें खूब देखा है. अपनी तीन असफल शादियों और कुछ बयानों को लेकर हमेशा विवादों में रहे हैं. पिछले कुछ समय से भी वो काफी चर्चा में थे. हाल ही में आमिर (49) ने दानिया शाह (18) से अपनी तीसरी शादी की थी. लेकिन शादी के थोड़े ही दिन बाद दानिया ने उन पर गंभीर आरोप लगाते हुए तलाक की मांग की थी. आमिर और दानिया लगातार एक-दूसरे के खिलाफ आरोप-प्रत्यारोप करते रहते थे. यह मामला अदालत में चल रहा है.

याचिका के पक्ष में सुनाया कोर्ट ने कब्र खोदने का फैसला

बीते 9 जून को ही 49 साल की उम्र में आमिर का देहांत हो गया. मौत की वजह कार्डियक अरेस्ट बतायी गई. उस वक़्त आमिर के परिवार ने उनका पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया था. लेकिन पिछले सप्ताह एक शख्स की याचिका पर सुनवाई करते हुए न्यायिक मजिस्ट्रेट ने उनकी कब्र को खोदकर शव का पोस्टमार्टम करने का आदेश दिया है. याचिकाकर्ता की मांग थी कि आमिर लियाकत की मौत के सही कारणों को ढूंढ़ने के लिए उनके शव का पोस्टमार्टम जरूर होना चाहिए.


मशहूर हस्तियों ने की फैसले की निंदा

अदालत के इस फैसले की पाकिस्तान में काफी निंदा हुई. पाकिस्तान की कई मशहूर हस्तियों ने इसकी आलोचना करते हुए इसे गलत ठहराया.
 पाकिस्तान की दिग्गज अभिनेत्री बुशरा अंसारी (Bushra Ansari) ने भी इस फैसले को गलत बताते हुए अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो डाला, जिसमें उन्होंने आमिर की मौत के लिए सोशल मीडिया ट्रोलिंग को जिम्मेदार ठहराया.

अभिनेत्री उसना शाह ने एक ट्वीट में लिखा - Let the man rest. Exhuming his body will just torture his kids more, they’ve gone through enough. #AamirLiaquat (उसे अब आराम करने दो. उसके शव को बाहर निकालना उसके बच्चों पर और अत्याचार करना ही होगा, वो पहले ही इतना कुछ सह चुके हैं. #आमिरलियाकत)