News Nation Logo
Banner

बांग्लादेश में फैक्ट्री में लगी आग, 52 लोगों की मौत

राजधानी ढाका के बाहरी क्षेत्र में एक फैक्ट्री में आग लगने की घटना में कम से कम 40 लोगों की मौत हो गयी है. मीडिया ने शुक्रवार को यह खबर दी. बीडीईन्यूज24 डॉट कॉम की खबर के अनुसार नारायणगंज के रूपगंज में एक फैक्ट्री में बृहस्पतिवार रात आग लग गयी.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 09 Jul 2021, 04:40:44 PM
Factory fire in Bangladesh

बांग्लादेश में फैक्ट्री में लगी आग (Photo Credit: @NEWSNATION)

highlights

  • बांग्लादेश की एक फैक्टी में लगी आग
  • आग लगने से 40 लोगों की मौत 
  • नूडल्स फैक्ट्री में लगी भीषण आग

ढाका:

बांग्लादेश के नारायणगंज जिले में एक जूस फैक्ट्री में लगी भीषण आग में मरने वालों की संख्या शुक्रवार को बढ़कर 52 हो गई. एक शीर्ष अधिकारी ने इसकी जानकारी दी है. अग्निशमन सेवा और नागरिक सुरक्षा के उप निदेशक देबाशीष बर्धन ने बीडीन्यूज24 को टोल की पुष्टि करते हुए कहा, "हमारी खोज अभी भी जारी हैं." नारायणगंज अग्निशमन सेवा के उप सहायक निदेशक अब्दुल्ला अल अरेफिन ने शुक्रवार को कहा कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया गया है. उपजिला के कर्णगोप इलाके में विभिन्न जूस, शीतल पेय और खाद्य पदार्थों का निर्माण करने वाली हाशेम फूड्स लिमिटेड की फैक्ट्री में गुरुवार शाम करीब 5.30 बजे आग लग गई.

आग लगने के तुरंत बाद तीन महिला श्रमिकों की मौत की सूचना मिली

आग लगने के तुरंत बाद तीन महिला श्रमिकों की मौत की सूचना मिली. हालांकि शुक्रवार तड़के आग पर लगभग काबू पा लिया गया था, लेकिन सुबह पांचवीं और छठी मंजिल पर एक बार फिर आग लग गई. आग की भीषण गर्मी के कारण इमारत में दरारें आ गईं. एल्युमीनियम के ढांचे सहित खिड़कियां टूट गईं, जिससे कारखाने से निकलने वाले काले धुएं के गुबार उड़ रहे थे. हाशम फूड्स लिमिटेड के अधिकारियों ने अभी तक उन श्रमिकों की सही संख्या का खुलासा नहीं किया है जो आग लगने के समय कारखाने के अंदर थे.

बांग्लादेश के नारायणगंज जिले में एक जूस की फैक्ट्री में आग लग जाने से कम से कम तीन महिला श्रमिकों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए हैं. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी है. जिले के पुलिस प्रमुख मोहम्मद जायदुल आलम ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि भुलोटा कर्णगोप इलाके में हाशेम फूड्स लिमिटेड की छह मंजिला शेजान जूस की फैक्ट्री में लगी आग पर काबू पाने में कुल 18 अग्निशमन इकाइयों ने कामयाबी हासिल कर ली है.

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि कारखाने में लगी आग पर अभी पूरी तरह से काबू नहीं पाया गया है, हालांकि कल रात इसे लगभग नियंत्रण में लाया जा चुका है. टीवी रिपोटरें से पता चलता है कि कारखाने के कुछ हिस्सों में अभी भी आग लगी हुई है.

First Published : 09 Jul 2021, 02:54:26 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.