News Nation Logo

फेसबुक ने पाकिस्‍तान पर कसा शिकंजा, पीसीबी की स्ट्रीमिंग पर लगाई रोक

फेसबुक (Facebook Pakistan) ने पाकिस्तान प्रसारण निगम (Pakistan Broadcasting Corporation) (PBC) की लाइव स्ट्रीमिंग (Facebook Live Streaming) पर रोक लगा दी है.

IANS | Updated on: 31 Dec 2019, 07:54:21 AM
प्रतीकात्‍मक फोटो

Islamabad:

फेसबुक (Facebook Pakistan) ने पाकिस्तान प्रसारण निगम (Pakistan Broadcasting Corporation) (PBC) की लाइव स्ट्रीमिंग (Facebook Live Streaming) पर रोक लगा दी है. यूट्यूब (YouTube) पर हालांकि रेडियो पाकिस्तान (Radio Pakistan) के बुलेटिनों की लाइव स्ट्रीमिंग जारी रखने के लिए अस्थायी व्यवस्था की गई है. यह जानकारी डॉन न्यूज ने रेडियो पाकिस्तान के हवाले से दी. रेडियो पाकिस्तान ने अपनी रिपोर्ट में सोशल-मीडिया दिग्गज फेसबुक से प्राप्त पूर्व चेतावनी संदेशों के स्क्रीनशॉट शामिल किए हैं, जिसमें सार्वजनिक प्रसारक को खतरनाक व्यक्तियों और संगठनों पर मानकों के उल्लंघन पर चेतावनी दी गई है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : 29 मार्च को वानखेड़े स्टेडियम में होगा आगाज

ये पोस्ट विशेष रूप से जुलाई में हिजबुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) के नेता बुरहान वानी (Burhan Bani) की बरसी और मई में इसके कमांडर जाकिर मूसा की मौत के बाद लगाए गए कर्फ्यू के बारे में समाचारों से संबंधित थे. इस्लामाबाद में सोमवार को एक समाचार सम्मेलन में सूचना एवं प्रसारण मामलों की प्रधानमंत्री की सहायक फिरदौस आशिक अवान ने कहा कि पाकिस्तान को अधिक आत्मनिर्भर बनने के लिए अंतर्राष्ट्रीय सोशल मीडिया प्लेटफार्मों से दूरी बनानी होगी.

यह भी पढ़ें ः पांच नहीं, अब चार दिन के हो सकते हैं सभी टेस्‍ट मैच, जानें पूरी डिटेल

कश्मीर के बारे में उन्होंने कहा, जैसा कि हमने देखा है, हर बार जब हम सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर मानवाधिकारों के हनन को उजागर करने की कोशिश करते हैं तो अकाउंट बंद कर दिए जाते हैं, जैसे कि फेसबुक. उन्होंने कहा, हमने पहले भी इसके खिलाफ आवाज उठाई है और भविष्य में फिर से ऐसा करेंगे और उन अकाउंट्स को फिर से बहाल करेंगे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 31 Dec 2019, 07:54:21 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.