logo-image

40 करोड़ कारोबारों में हो रहा फेसबुक व उसके एप्स का इस्तेमाल

इसमें उन्हें बताया जाएगा कि छोटे व्यवसायी कैसे अपने व्यवसाय को बढ़ाएं और छुट्टियों की खरीदारी के मौसम के लिए कैसे तैयार हों.

Updated on: 11 Oct 2019, 09:09 PM

नई दिल्‍ली:

फेसबुक ने घोषणा की है कि 40 करोड़ कारोबारों में उसके एपों का इस्तेमाल हो रहा है. इन एपों का इस्तेमाल बिजनेस में नए ग्राहकों को ढूंढ़ने, कर्मचारियों को काम पर रखने और समुदायों के साथ जुड़ने के लिए किया जाता है. ग्लोबल बिजनेस मार्केटिंग के वीपी मिशेल क्लेन ने कहा कि 'बूस्ट विद फेसबुक हॉलिडे बूटकैम्प' होस्ट करने के लिए फेसबुक दुनिया के 17 सबसे बड़े कार्यालय और हब खोल रहा है.

'बूस्ट विद फेसबुक हॉलिडे बूटकैम्प' एक प्रशिक्षण कार्यक्रम है, जो छोटे व्यवसायों और गैर-लाभकारी लोगों की मदद करने के लिए डिजाइन किया गया है. इसमें उन्हें बताया जाएगा कि छोटे व्यवसायी कैसे अपने व्यवसाय को बढ़ाएं और छुट्टियों की खरीदारी के मौसम के लिए कैसे तैयार हों.

यह भी पढ़ें- मोदी सरकार की अर्थव्यवस्था को झटका झटका, औद्योगिक उत्पादन दर में आई गिरावट

क्लेन ने गुरुवार को एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, "हम सभी को पता है कि कई सालों से हॉलिडे (छुट्टियां) बिजनेस के लिए सबसे व्यस्तम समय में से एक रहा है, इस समय मेंअपने व्यवसाय को प्रबंधित करने के लिए सही संसाधन और कौशल का होना महत्वपूर्ण है."

यह भी पढ़ें-चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग के दौरे से पहले PAK ने तोड़ा सीजफायर उल्लंघन, एक जवान शहीद

'बूस्ट विद फेसबुक हॉलिडे बूटकैम्प' फेसबुक कार्यालयों न्यूयॉर्क सिटी, मेनलो पार्क, ऑस्टिन, शिकागो, लंदन, डबलिन, बर्लिन, मैड्रिड, वारसॉ, इस्तांबुल, लागोस, जोहान्सबर्ग, एसएओ पाउलो, मैक्सिको सिटी, ब्यूनस आइरस, सिंगापुर और फिलीपींस में छोटे व्यवसायों का स्वागत करेगा.