logo-image

श्रीलंका में मस्जिद के पिछवाड़े दबा मिला विस्फोटक, एक संदिग्ध गिरफ्तार, बड़ी साजिश का इशारा

पुलिस को जांच के दौरान मस्जिद से तीन देसी बम और 100 ग्राम अमोनिया मिली है. इसके साथ ही पुलिस ने एक 42 साल के संदिग्ध को भी गिरफ्तार किया है.

Updated on: 04 May 2019, 06:39 PM

कोलंबो.:

जिस बात की आशंका जताई जा रही थी, कुछ-कुछ वैसी ही स्थितियां सामने आ रही हैं. शुक्रवार की रात वैलीपेन्ना की एक मस्जिद के पिछले हिस्से से स्पेशल टास्क फोर्स और पुलिस ने विस्फोटक बरामद किए हैं. पुलिस को जांच के दौरान मस्जिद से तीन देसी बम और 100 ग्राम अमोनिया मिली है. इसके साथ ही पुलिस ने एक 42 साल के संदिग्ध को भी गिरफ्तार किया है. आशंका जताई जा रही है कि ईस्टर पर श्रंखलाबद्ध बम धमाकों के बाद मुस्लिमों के साथ तनाव बढ़ सकता है.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली रोड शो के दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल को एक शख्स ने मारा थप्पड़

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्थानीय पुलिस को ऊच्च तकनीकी क्षमता वाले 16 सर्किट बोर्ड, 16 सिम कार्ड, कई सीडी समेत कंप्यूटर और उससे जुड़ी सामग्रियों समेत एक कार भी बरामद हुई है. यह सारी बरामदगी माउंट लेविनिया स्थित पिरवेना मवाथा के एक घर से हुई है. पुलिस ने बताया कि बरामद किए गए सर्किट बोर्ड के साथ 12 सिम कार्ड लगाए जा सकते थे.

यह भी पढ़ेंः निर्भया गैंगरेप केस पर मीडिया में बढ़-चढ़कर दिखाया गया : शीला दीक्षित

स्पेशल टास्क फोर्स ने यह जांच अभियान कैथोलिक चर्च द्वारा रविवार की प्रार्थना सभा रद्द करने के फैसले के बाद चलाया. स्थानीय मीडिया में फादर एडमंड तिलकरत्ने के बयान का जिक्र है, जिसमें उन्होंने लगातार दूसरे हफ्ते रविवार की प्रार्थना सभा रद्द करने का फैसला बताया है. बताते हैं कि 21 अप्रैल को ईस्टर पर हुए आत्मघाती हमलों के बाद श्रीलंका की अधिसंख्य चर्च बंद चल रही हैं. गौरतलब है कि उन आत्मघाती हमलों में 253 लोग मारे गए थे, जबकि सैकड़ों घायल हुए थे.