logo-image

काबुल: कर्ता परवान गुरुद्वारे पर आतंकी हमला, कई लोगों की मौत; फंसे सिख श्रद्धालु

अफगानिस्तान की राजधानी में सिखों को निशाना बनाकर आतंकवादी हमला हुआ है. ये आतंकी हमला काबुल के कर्ता परवान इलाके में हुआ है, जहां गुरुद्वारा भी है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक, इस हमले में कई लोग मारे गए हैं, वहीं कई सिख श्रद्धालु गुरुद्वारे...

Updated on: 18 Jun 2022, 11:21 AM

highlights

  • अफगानिस्तान की राजधानी में आतंकी हमला
  • कर्ता परवान इलाके में गुरुद्वारे को बनाया गया निशाना
  • गुरुद्वानरे के अंदर फंसे हैं सिख संगत के लोग

नई दिल्ली:

अफगानिस्तान की राजधानी में सिखों को निशाना बनाकर आतंकवादी हमला हुआ है. ये आतंकी हमला काबुल के कर्ता परवान इलाके में हुआ है, जहां गुरुद्वारा दशमेश पिता साहिब जी है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक, इस हमले में कई लोग मारे गए हैं, वहीं कई सिख श्रद्धालु गुरुद्वारे में ही फंसे हुए हैं. बताया जा रहा है कि आतंकियों ने पहले तो बम से हमला किया, फिर दोनों एंट्री गेट से फायरिंग करते हुए वो अंदर घुसे. इस आतंकी हमले में गुरुद्वारे का मुस्लिम गार्ड भी मारा जा चुका है. गुरुद्वारे पर बम हमले के बाद हर तरफ धुआं ही धुआं फैल गया.

गुरुद्वारे के अंदर कम से कम दो धमाके

जानकारी के मुताबिक, गुरुद्वारे के भीतर दो बम धमाके हुए हैं. इसके अलावा कम से कम दो हमलावरों ने गुरुद्वारे में हमला बोला है. इस हमले की चपेट में गुरुद्वारे का मुख्य हिस्सा आ गया है और संभवत: गुरुद्वारे में रखे श्री गुरु ग्रंथ साहिब को भी नुकसान पहुंचा है. फिलहाल तालिबान के सुरक्षा बल आतंकियों को जिंदा पकड़ने की कोशिश में लगे हुए हैं. इस बारे में बीजेपी विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने बताया है कि इस हमले में गुरुद्वारे का गार्ड मारा चुका है और अंदर कई लोग फंसे हुए हैं.