logo-image

अफगानिस्तान: काबुल की मिलिट्री एकेडमी में पर आंतकी हमला, 3 आतंकी मारे गए

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल की एक सैन्य अकादमी मार्शल फहिम नेशनल डिफेंस यूनिवर्सिटी में सोमवार सुबह भारी गोलीबारी और विस्फोटों की आवाज सुनी गई।

Updated on: 29 Jan 2018, 11:03 AM

highlights

  • काबुल की मिलिट्री एकेडमी पर आतंकी हमला, 
  •  यूनीवर्सिटी के भीतर घुसने में नाकाम रहे आंतकी, हमला अभी तक जारी 

काबुल:

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल की एक सैन्य अकादमी मार्शल फहिम नेशनल डिफेंस यूनिवर्सिटी में सोमवार सुबह हुए आतंकी हमले में 2 सुरक्षा बल जवानों की मौत हो गई वहीं 10 के घायल होने की खबर है। 

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता दावलत वाज़िरी ने बताया कि इस हमले में शामिल 3 आतंकियों को मार गिराया गया है और 1 गिरफ्तार हो गया है। जबकि एक आंतकी अभी तक हमला जारी रखे हुए हैं। 

बता दें कि पीडी5 इलाके में स्थित  डिफेंस यूनिवर्सिटी में सोमवार सुबह 5 बजे भारी गोलीबारी और विस्फोटों की आवाज सुनी गई थी। धमाके और गोलीबारी की ये आवाज एकैडमी के एंट्री गेट की तरफ से आ रही थी। हमले में रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड (आरपीजी) का इस्तेमाल किये जाने की खबर थी। 

अफगानी सुरक्षा सूत्रों के मुताबिक हमलावरों की एकेडमी में घुसने की कोशिशों को नाकाम कर दिया गया था। 

बता दें कि काबुल में तीन दिन के भीतर यह दूसरा आतंकी हमला है। शनिवार को काबुल के मध्य सदारत चौक के निकट तालिबान के एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से भरे एक एंबुलेंस का उड़ा दिया था, जिसमें 102 लोगों की मौत हो गई और लगभग 200 लोग घायल हो गए थे।

इससे पहले भी काबुल के एक होटल पर हमला हो चुका है, जिसमें 22 लोगों की मौत हो गई थी।

इसे भी पढ़ें: भारत ने की काबुल के होटल पर हुए आतंकी हमले की निंदा