logo-image

थाईलैंड में रसायन भरे कंटेनरों में विस्फोट, 25 श्रमिक घायल

एक जहाज पर रखे डिब्बों में विस्फोट हुआ और कम से कम 25 श्रमिकों को अस्पताल में ले जाया गया. स्थानीय लोगों को वहां से बाहर निकाल लिया गया, क्योंकि आग लगे उनमें से कुछ डिब्बों में खतरनाक रसायन थे.

Updated on: 25 May 2019, 06:30 PM

highlights

  • खतरनाक रसायन था कंटेनर में. विस्फोट स्थल रेड जोन घोषित.
  • 25 श्रमिकों को उपचार के लिए अस्पताल में कराया गया भर्ती.
  • कंटेनर की सामग्री और विस्फोट का कारण पता लगाने के लिए जांच शुरू.

नई दिल्ली.:

थाईलैंड के लीम चबांग समुद्री बंदरगाह में शनिवार को एक जहाज के बोर्ड पर कंटेनर में विस्फोट होने से आग लग गई, जिसमें 25 लोग घायल हो गए. एक रिपोर्ट में इस खबर की पुष्टि की गई है. सिन्हुआ न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक एक जहाज पर रखे डिब्बों में विस्फोट हुआ और कम से कम 25 श्रमिकों को अस्पताल में ले जाया गया. स्थानीय लोगों को वहां से बाहर निकाल लिया गया, क्योंकि आग लगे उनमें से कुछ डिब्बों में खतरनाक रसायन थे.

यह भी पढ़ेंः कमलनाथ सरकार गिरने के बढ़े संकेत, यह निर्दलीय विधायक कर सकता है 'नमस्ते'

विस्फोट स्थल रेज-जोन घोषित
अभी तक किसी के मारे जाने की सूचना नहीं मिली है. उस इलाके में लोगों को मास्क पहनने की सलाह दी गई है. रिपोर्ट में कहा गया है कि विस्फोट स्थल चोनबुरी को रेड जोन घोषित कर दिया गया है. थाई प्रधानमंत्री प्रयुत चान-ओ-चा ने आंतरिक मंत्रालयों और संबंधित निकायों को आग पर काबू पाने और प्रभावित लोगों की मदद करने का निर्देश दिया है.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान : क्वेटा मस्जिद विस्फोट में मृतकों की संख्या 4 हुई

अंतरराष्ट्रीय कार्गो का परिवहन होता है
कंटेनर की सामग्री और विस्फोट के कारण का पता लगाने के लिए जांच चलाई जा रही है. देश के पूर्वी समुद्री तट पर स्थित, लीम चबांग बंदरगाह, एक गहरे समुद्र का बंदरगाह है जिसे अंतर्राष्ट्रीय कार्गो के परिवहन के लिए बनाया गया है.