News Nation Logo
Banner

श्रीलंका में दस साल पहले लिट्टे का हुआ था सफाया

ठीक दस साल पहले श्रीलंका सेना ने लिट्टे का खात्मा कर देश से आतंकवाद के समूल सफाए का ऐलान किया था. आशंका है कि रविवार को संडे ईस्टर के अवसर पर कई चर्चों और होटल में हुए श्रंखलाबद्ध पांच धमाके आतंकवाद की वापसी के संकेत ना हों.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 21 Apr 2019, 10:49:09 AM
श्रीलंका में बम धमाके में क्षतिग्रस्त होटल

श्रीलंका में बम धमाके में क्षतिग्रस्त होटल

नई दिल्ली.:

यह एक ऐसा संयोग है, जो श्रीलंका के लिए रविवार को दुर्योग में बदल गया. आज से ठीक दस साल पहले श्रीलंका सेना ने लिट्टे का खात्मा कर देश से आतंकवाद के समूल सफाए का ऐलान किया था. आशंका है कि रविवार को संडे ईस्टर के अवसर पर कई चर्चों और होटल में हुए श्रंखलाबद्ध पांच धमाके आतंकवाद की वापसी के संकेत ना हों. फौरी जानकारी के मुताबिक इन श्रंखलाबद्ध धमाकों में डेढ़ सौ के आसपास लोग घायल हैं, जिनमें से कई हालत गंभीर है.

श्रीलंका की राजधानी कोलंबो और देश के कई अन्‍य हिस्‍सों में रविवार को लगातार धमाके हुए. कोलंबो पुलिस के प्रवक्‍ता ने भी घटना की पुष्‍टि की है. एक विस्‍फोट राजधानी कोलंबो के कोच्चीकेड में सेंट एंथोनी चर्च के पास किया गया और दूसरा विस्‍फोट कटुवापिटिया, कटाना में हुआ. पुलिस ने राजधानी के शांगरी-ला होटल और किंग्सबरी होटल में भी विस्फोट होने की जानकारी दी है. श्रीलंका में टि्वटर पर विस्‍फोट के बाद की तस्‍वीरें वायरल हो रही हैं.

श्रीलंकाई मीडिया ने अस्पताल के सूत्रों का हवाला देते हुए कहा है कि कम से कम 150 लोगों को चिकित्सा सुविधाओं के लिए अस्‍पताल ले जाया गया है. मरने वालों की संख्‍या के बारे में अभी कोई सूचना नहीं मिल पाई है.

First Published : 21 Apr 2019, 10:38:28 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो