logo-image

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बुश ने घरेलू चरमपंथ के खिलाफ दी चेतावनी

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बुश ने घरेलू चरमपंथ के खिलाफ दी चेतावनी

Updated on: 12 Sep 2021, 12:30 PM

वॉशिंगटन:

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश ने घरेलू उग्रवाद के खिलाफ चेतावनी देते हुए कहा है कि देश ने ऐसी घटनाएं बढ़ते हुए देखी हैं। हमारे देश के लिए खतरा न केवल सीमाओं के पार आ सकता हैं, बल्कि हिंसा से भी आ सकता है।

बुश ने शनिवार को पेंसिल्वेनिया के शैंक्सविले में फ्लाइट 93 मेमोरियल पर 9/11 के हमलों की 20वीं बरसी पर एक भाषण में कहा कि विदेश में हिंसक चरमपंथियों और घर में हिंसक चरमपंथियों के बीच बहुत कम सांस्कृतिक ओवरलैप है।

उन्होंने कहा कि लेकिन बहुलवाद के प्रति उनके तिरस्कार में, मानव जीवन की उपेक्षा में, राष्ट्रीय प्रतीकों को अपवित्र करने के उनके ²ढ़ संकल्प में उनका सामना करना हमारा निरंतर कर्तव्य है।

बुश ने फ्लाइट 93 के यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को श्रद्धांजलि अर्पित की, जो अपहतार्ओं के खिलाफ लड़ने के बाद एक मैदान में दुर्घटनाग्रस्त हो गए थे।

पूर्व रिपब्लिकन राष्ट्रपति ने अमेरिका में विभाजन पर अफसोस जताया।

बुश ने कहा कि हमारे सामान्य जीवन में एक दुर्भावनापूर्ण ताकत काम करती है जो हर असहमति को एक तर्क में और हर तर्क को संस्कृतियों के टकराव में बदल देती है। हमारी राजनीति का इतना हिस्सा क्रोध, भय और आक्रोश के लिए एक नग्न अपील बन गया है।

यह हमें अपने राष्ट्र और हमारे भविष्य के बारे में चिंतित करता है।

बुश हिंसक विद्रोहियों की निंदा करने के बारे में मुखर रहे हैं जिन्होंने 6 जनवरी को कैपिटल में धावा बोलकर कांग्रेस को राष्ट्रपति जो बाइडेन के लिए 2020 के चुनाव परिणामों को प्रमाणित करने से रोकने के प्रयास में किया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.