logo-image

पूर्व दक्षिण कोरियाई प्रधानमंत्री ने सत्ताधारी पार्टी के राष्ट्रपति पद के चुनाव में जीत हासिल की

पूर्व दक्षिण कोरियाई प्रधानमंत्री ने सत्ताधारी पार्टी के राष्ट्रपति पद के चुनाव में जीत हासिल की

Updated on: 26 Sep 2021, 12:20 PM

सियोल:

दक्षिण कोरिया के पूर्व प्रधानमंत्री ली नाक-योन ने 2022 के राष्ट्रपति चुनाव के लिए सत्तारूढ़ डेमोक्रेटिक पार्टी (डीपी) के प्राथमिक चुनाव में अपनी पहली चुनावी जीत का दावा करने के लिए एक महत्वपूर्ण कामयाबी हासिल की है।

पार्टी के पूर्व अध्यक्ष ने ग्वांगजू-दक्षिण जिओला प्रांत क्षेत्र में पंजीकृत पार्टी सदस्यों द्वारा डाले गए 71,835 मतों में से 47.1 प्रतिशत हासिल किया। जारी किए गए चुनाव परिणामों के अनुसार, ग्योंगगी के गवर्नर ली जे-म्युंग को 0.2 प्रतिशत अंक के मामूली अंतर से हराया।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, ग्वांगजू-दक्षिण जिओला प्रांत क्षेत्र में पूर्व प्रधानमंत्री की जीत, उदारवादी पार्टी का एक प्रमुख चुनावी गढ़, ग्योंगगी गवर्नर की जीत का सिलसिला टूट गया, जिन्होंने पिछले सभी चार क्षेत्रीय प्राथमिक वोटों को भारी अंतर से जीता था।

पूर्व न्याय मंत्री चू एमआई-एई 4.3 प्रतिशत मतों के साथ तीसरे स्थान पर रहे, उसके बाद रेप किम डु-क्वान 0.9 प्रतिशत और रेप पार्क योंग-जिन 0.6 प्रतिशत के साथ रहे।

ली नाक-योन अपने पक्ष में दौड़ को उलटने के लिए रविवार को उत्तरी जिओला प्रांत में प्राथमिक, विशेष रूप से क्षेत्रीय वोट पर उम्मीद लगा रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.