logo-image

इस्लामाबाद में पूर्व पाकिस्तानी राजनयिक की बेटी का सिर कलम

पाकिस्तान के एक पूर्व राजनयिक की बेटी का सिर क़लम कर दिया गया है. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक पीड़ित की पहचान 27 वर्षीय नूर मुकादम के तौर पर हुई जो शौकत मुकाकम की बेटी थी. शौकत मुकाकम शौकत दक्षिण कोरिया और कजाकिस्तान में पाकिस्तान के राजदूत रहे हैं.

Updated on: 22 Jul 2021, 07:31 PM

दिल्ली:

पाकिस्तान के एक पूर्व राजनयिक की बेटी का सिर क़लम कर दिया गया है. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक पीड़ित की पहचान 27 वर्षीय नूर मुकादम के तौर पर हुई जो शौकत मुकाकम की बेटी थी. शौकत मुकाकम शौकत दक्षिण कोरिया और कजाकिस्तान में पाकिस्तान के राजदूत रहे हैं. पाकिस्तानी मीडिया की मानें तो युवती नूर मुकादम के हत्या के पीछे किसी युवक के साथ संबंध था. पुलिस के अनुसार गोलीबारी के बाद किसी धारदार हथियार से उसका सिर काट दिया गया, जबकि घटना में एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया. उन्होंने कहा कि घटना में कथित संलिप्तता के लिए लड़की के एक दोस्त को गिरफ्तार किया गया है.

इस्लामाबाद पुलिस का कहना है कि कथित हत्यारा जहीर जाफर इस्लामाबाद की एक प्रमुख निर्माण कंपनी के सीईओ का बेटा है. सूत्रों के मुताबिक, नूर का कत्ल आरोपी से ब्रेकअप को लेकर हुआ था, जो रिश्ता जोड़ने से इनकार को बर्दाश्त नहीं कर सका और उसकी कत्ल कर दिया. शुरुआती खबरों की मानें तो नूर मंगलवार को जफर के घर आई थी. वह सुबह से अपने पिता के संपर्क में नहीं थी. पुलिस का कहना है कि कथित हत्यारा ड्रग एडिक्ट है और उसे मानसिक परेशानी है. पाकिस्तान विदेश कार्यालय के प्रवक्ता जाहिद हफीज चौधरी ने घटना की निंदा की और संवेदना व्यक्त की.

इससे पहले पाकिस्तान में अफगानिस्तान के राजदूत नजीबुल्लाह अलीखिल की बेटी का इस्लामाबाद में अपहरण कर उसे घर ले जाते समय प्रताड़ित किया गया था. बीते 16 जुलाई को इस्लामाबाद में अफगान राजदूत सुश्री सिलसिला अलीखिल की बेटी का अपहरण कर उसे कई घंटों तक कैद रखा गया और छोड़े जाने पर उसके घर के रास्ते पर उसे अज्ञात द्वारा गंभीर रूप से प्रताड़ित किया गया था.