logo-image

लादेन की पहचान के लिए जो़ड़ना प़ड़ा था सिर, तीन गोलियों से हो गए थे टुकड़े-टुकड़े

अमेरिकी नेवी सील के पूर्व शूटर राबर्ट ओ नील ने अपनी किताब में 9/11 हमले के मास्टरमाइंड ओसामा बिन लादेन के बारे में कई खुलासे किए।

Updated on: 10 Apr 2017, 09:30 AM

नई दिल्ली:

अमेरिकी नेवी सील के पूर्व शूटर राबर्ट ओ नील ने अपनी किताब में 9/11 हमले के मास्टरमाइंड ओसामा बिन लादेन के बारे में कई खुलासे किए। नील ने बताया कि लादेन के सिर के इतने टुकड़े हो गए थे, कि पहचान के लिए जोड़ना पड़ा था। नील ने दावा किया है कि उन्होंने अकेले ही लादेन को तीन गोलियां मारी था।

इसे भी पढ़ें: भद्रक हिंसा: 48 घंटों के लिए सोशल मीडिया बैन, कर्फ्यू में ढील

न्यूयार्क डेली की खबर के मुताबिक, 'द ऑपरेटर: फायरिंग शॉट्स दैट किल्ड बिन लादेन' में नौसेना की सील टीम के छह पूर्व शूटरों ने पाकिस्तान के अबूटाबाद के परिसर में 2 मई 2011 की हुई घटना का ब्यौरा दिया है।

इसे भी पढ़ें: मिट्टी घोटाले में बेटे तेजप्रताप यादव के बचाव में उतरे लालू प्रसाद

नील ने अपनी किताब में लिखा कि तीसरी मंजिल के एक कमरे में पहुंचते ही उसकी नजर लादेन पर पड़ी। लादेन अपनी सबसे छोटी बीवी अमाल के साथ था। नील लिखते हैं कि एक सेकंड से भी कम वक्त में उन्होंने औरत के दाहिने कंधे के ऊपर निशाना साधते हुए 2 बार ट्रिगर दबाया। लादेन का सिर फट गया और वह उसी पल जमीन पर गिर गया। इसके बाद उन्होंने एक और गोली उसके सिर में मारी।

इसे भी पढ़ें: श्रीनगर उप-चुनाव के बाद कुलगाम में पुलिस स्टेशन पर आतंकी हमला

हालांकि नील के इस दावे पर विवाद है। नेवी सील कमांडो के लिए तय नियम के अनुसार, इसके सदस्य अपने कार्यकाल के दौरान हुए ऑपरेशन से जुड़े तथ्य बाद में उजागर नहीं कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: GL VS SRH: सनराइजर्स हैदराबाद ने गुजरात लायंस को 9 विकेट से हराया