logo-image

UK PM: Rishi Sunak के साथ आईं पूर्व गृह मंत्री प्रीति पटेल, ऐलान जल्द

UK PM Race: भारतवंशी Rishi Sunak यूके के अगले प्रधानमंत्री बनने की रेस में सबसे आगे निकल चुके हैं. उनके समर्थन में यूके की पूर्व गृह मंत्री प्रीति पटेल भी आ गई हैं. इस बीच खबरें आ रही हैं कि भारतीय समयानुसार शाम 6.30 बजे के आसपास यूके के अगले पीएम के नाम का ऐलान हो सकता है. अगर ऋषि पटेल यूके के....

Updated on: 24 Oct 2022, 05:46 PM

highlights

  • यूके के पीएम पद की रेस में सबसे आगे सुनक
  • पहली बार भारतवंशी बन सकता है यूके का पीएम
  • कई विरोधी भी इस बात सुनक के पक्ष में लामबंद

नई दिल्ली:

UK PM Race: भारतवंशी Rishi Sunak यूके के अगले प्रधानमंत्री बनने की रेस में सबसे आगे निकल चुके हैं. उनके समर्थन में यूके की पूर्व गृह मंत्री प्रीति पटेल भी आ गई हैं. इस बीच खबरें आ रही हैं कि भारतीय समयानुसार शाम 6.30 बजे के आसपास यूके के अगले पीएम के नाम का ऐलान हो सकता है. अगर ऋषि पटेल यूके के पीएम चुने गए, तो वो नया इतिहास रच देंगे. कुछ सप्ताह पहले भी वो प्रधानमंत्री बनने की रेस में सबसे आगे थे, लेकिन पार्टी कार्यकर्ताओं की वोटिंग में वो लिज ट्रस से पिछड़ गए थे. हालांकि लिस ने महज 44 दिनों में ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया.

इस बार प्रीति पटेल ने ऋषि पटेल ने भी सुनक को अपना समर्थन दिया है. उन्होंने सुनक को सबसे बेहतर बताया है.

ऋषि सुनक को कुछ सप्ताह पहले के चुनाव में काफी समर्थन मिला था. भले ही वो आखिरी राउंड में पिछड़ गए थे. लेकिन इस बार पूर्व पीएम बोरिस जॉनसन के भी काफी समर्थक उनके समर्थन में लामबंद हो चुके हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि दीपावली के दिन यूके में एक इतिहास बनने वाला है और ऋषि सुनक के रूप में अब ब्रिटेन का प्रधानमंत्री एक भारतवंशी होगा.