logo-image

ब्राजील के पूर्व राष्ट्रपति डी सिल्वा सभी सर्वेक्षणों में आगे

ब्राजील के पूर्व राष्ट्रपति डी सिल्वा सभी सर्वेक्षणों में आगे

Updated on: 11 May 2022, 04:25 PM

ब्रासीलिया:

ब्राजील के पूर्व राष्ट्रपति लुइज इनासियो लूला डी सिल्वा ने अक्टूबर में होने वाले आम चुनावों से पहले सर्वेक्षणों में बढ़त हासिल कर ली है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, लूला को 40.6 फीसदी मतदाताओं का समर्थन मिला है, इसके बाद वर्तमान राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो को 32 फीसदी वोट मिले। परिणाम ने यह दिखाया है कि दो शीर्ष उम्मीदवारों के बीच का अंतर कम हो रहा है।

फरवरी में एक पूर्व सर्वेक्षण में, वर्कर्स पार्टी (पीटी) के उम्मीदवार लूला को लिबरल पार्टी (पीएल) के बोल्सोनारो के 28 प्रतिशत की तुलना में 42.2 प्रतिशत समर्थन प्राप्त है।

7.1 प्रतिशत मतदाताओं के समर्थन के साथ डेमोक्रेटिक लेबर पार्टी (पीडीटी) के सिरो गोम्स तीसरे स्थान पर पीछे चल रहे थे, इसके बाद ब्राजीलियाई सोशल डेमोक्रेसी पार्टी (पीएसडीबी) के जोआओ डोरिया 3.1 प्रतिशत के साथ दूसरे स्थान पर थे।

7 मई को लूला ने अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की और अपने प्रस्तावित उपाध्यक्ष, साओ पाउलो के पूर्व गवर्नर गेराल्डो अल्कमिन के साथ सात-पक्षीय गठबंधन, लेट्स गो टुगेदर फॉर ब्राजील मूवमेंट का अनावरण किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.