logo-image

सुलमानी हकीक की अंगूठी भी नहीं बचा सकी कासिम सुलेमानी की जान!

अमेरिकी एयर स्‍ट्राइक (American Air Strike) में मारे गए मेजर जनरल कासिम सुलेमानी (Major General Qassim Soleimani) की मौत के बाद उनकी पहचान अंगूठी (Ring) और पर्स (Purse) से हुई.

Updated on: 03 Jan 2020, 01:52 PM

नई दिल्‍ली:

अमेरिकी एयर स्‍ट्राइक (American Air Strike) में मारे गए मेजर जनरल कासिम सुलेमानी (Major General Qassim Soleimani) की मौत के बाद उनकी पहचान अंगूठी (Ring) और पर्स (Purse) से हुई. कासिल सुलेमानी की मौत के बाद मौके की फोटो टि्वटर पर वायरल हो रही है, जिसमें कासिम के बाएं हाथ में मैरून कलर की बड़ी अंगूठी दिख रही है. माना जा रहा है कि उनके हाथों में जो अंगूठी दिख रही है, वो हकीक (Haqeek) है, लेकिन इससे भी उनकी जान नहीं बच सकी. वहां से सुलेमानी के पर्स भी मिले, जिसमें ईरानी रियाल दिख रहा है. मेजर जनरल कासिम सुलेमानी के मारे जाने के बाद ईरान (Iran) ने अमेरिका (America) की इस कार्रवाई को मुर्खतापूर्ण करार दिया है, वहीं अमेरिकी व्‍हाइट हाउस (White House) और विदेश मंत्रालय ने इसे उचित ठहराया है. अमेरिका की ओर से कहा गया है कि सुलेमानी अमेरिकी राजनयिकों को निशाना बनाने की योजना पर काम कर रहे थे. वहीं अमेरिका के राष्‍ट्रपति ने इस कार्रवाई के बाद अपने राष्‍ट्र का झंडा ट्वीट किया है. हालांकि ट्वीट में कुछ भी नहीं दिखा है.

यह भी पढ़ें : अमेरिका के सबसे बड़े दुश्‍मन के रूप में पहचान बनाई थी कासिम सुलेमानी ने

सुलमानी हकीक को चमत्कारी रत्न कहा जाता है. यह तीन ग्रहों शनि, राहु और केतु के दोष दूर करता है. इसके अतिरिक्त ये आपको बुरी नजर से भी बचाता है. आपके व्यवसाय और नौकरी में आ रही अड़चनें भी दूर करता है. अगर आपके घर में तरक्की नहीं हो रही हो तो भी आप सुलमानी हकीक रत्न पहन सकते हैं, इससे आपके घर में गरीबी नहीं रहेगी.

जन्मपत्री में ग्रह दशा व हाथों की रेखा अच्छी होने पर भी कुछ व्यक्ति असहाय होकर कुछ कर नहीं पाते हैं. इससे उन लोगों के लिए आर्थिक, मानसिक, शारीरिक, घरेलू परेशानी बढ़ती जाती है. ऐसा व्यक्ति का किसी भी कारण से नजर दोष तंत्र मंत्र ऊपरी हवा के प्रभाव में आने से होता है. सुलमानी हकीक परेशानियों को दूर करने के साथ ही घर की गरीबी को भी दूर कर देता है. जीवन में आने वाली तमाम अड़चनों से बचाता है.

यह भी पढ़ें : ईरान के लिए क्‍यों जरूरी थे अमेरिकी हमले में मारे गए कासिम सुलेमानी?

बता दें कि बगदाद (Bagadadh) में अमेरिकी दूतावास (American Embassy) पर हमले के बाद अमेरिका (USA) ने बड़ा कदम उठाते हुए बगदाद एयरपोर्ट पर बड़ी एयरस्ट्राइक (Air Strike) की है. एयरस्ट्राइक में इराक-ईरान के करीब 8 बड़े अधिकारी मारे गए हैं. हमले में ईरान के टॉप कमांडर जनरल कासिम सोलेमनी (Qasem Soleimani) भी मारे गए हैं.