logo-image

लेबनान के हालात तेजी से बिगड़ने पर यूरोपीय संघ के दूत चिंतित

लेबनान के हालात तेजी से बिगड़ने पर यूरोपीय संघ के दूत चिंतित

Updated on: 27 Aug 2021, 11:30 AM

बेरूत:

लेबनान में यूरोपीय संघ (ईयू) के राजदूत राल्फ तराफ ने देश के हालात तेजी से बिगड़ने पर चिंता व्यक्त करते हुए नेताओं से संकट को रोकने की कोशिश में सरकार बनाने का अनुरोध किया है।

तराफ ने गुरुवार को राष्ट्रपति मिशेल औन से मुलाकात के बाद यूरोपीय संघ की विदेश नीति के प्रमुख जोसेप बोरेल से एक जरूरी संदेश लेकर कहा, हम आर्थिक, वित्तीय, सुरक्षा और सामाजिक संकट के तेजी से बिगड़ने के बारे में अत्यधिक चिंता महसूस कर रहे हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, तराफ ने कहा कि यूरोपीय संघ, लेबनान के लोगों को मदद देना जारी रखेगा लेकिन नेताओं को अपनी जिम्मेदारी संभालने की जरूरत है।

उन्होंने कहा, अब और समय नहीं है।

तराफ ने कहा कि सरकार बनने के बाद यूरोपीय संघ अपना समर्थन बढ़ाएगा।

उन्होंने आगे कहा, यूरोपीय संघ लेबनान के साथ हमारी साझेदारी प्राथमिकताओं पर बातचीत फिर से शुरू करेगा। हम एक मैक्रो-वित्तीय सहायता पैकेज पर विचार करेंगे, अगर अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष के साथ एक वितरण कार्यक्रम होता है, तो हम 2022 की चुनावी प्रक्रिया के लिए अपना समर्थन भी देंगे।

विश्व बैंक के अनुसार, लेबनान एक साल से अधिक समय से सरकारी गतिरोध का सामना कर रहा है और देश उच्च गरीबी दर से पीड़ित है, जो 50 प्रतिशत से ज्यादा है।

अंतर्राष्ट्रीय सहायता को अनलॉक करने के लिए संरचनात्मक सुधारों को लागू करने में सक्षम कैबिनेट की देश को सख्त जरूरत है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.