News Nation Logo

एतिहाद और अमीरात एयरलाइन ने सऊदी अरब के लिए उड़ानें बंद की, 3 फरवरी से लागू

खलीज टाइम्स की रिपोर्ट में बताया गया है कि एतिहाद एयरवेज और अमीरात की आधिकारिक वेबसाइटों में बुधवार को यह जानकारी अपडेट की गई है. यह आदेश सऊदी समय के अनुसार, तीन फरवरी की रात नौ बजे से प्रभावी हो जाएगा.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 04 Feb 2021, 07:00:53 AM
Etihad

एतिहाद एयरवेज (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

यूएई एयरलाइंस ने 20 देशों के यात्रियों पर प्रतिबंध लगाने वाले शासन द्वारा जारी ताजा निर्देशों के अनुसार, सऊदी अरब के लिए यात्री उड़ानों के अस्थायी निलंबन की घोषणा की है. खलीज टाइम्स की रिपोर्ट में बताया गया है कि एतिहाद एयरवेज और अमीरात की आधिकारिक वेबसाइटों में बुधवार को यह जानकारी अपडेट की गई है. यह आदेश सऊदी समय के अनुसार, तीन फरवरी की रात नौ बजे से प्रभावी हो जाएगा.

एतिहाद की आधिकारिक वेबसाइट पर एक सलाह दी गई है, जिसमें कहा गया है, सऊदी समय के अनुसार तीन फरवरी की रात नौ बजे से यदि आप पिछले 14 दिनों में निम्नलिखित देशों में से किसी से यात्रा करना चाह रहे हैं, तो आपको सऊदी अरब में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. इन देशों में अर्जेंटीना, संयुक्त अरब अमीरात, जर्मनी, अमेरिका इंडोनेशिया, आयरलैंड, इटली, पाकिस्तान, ब्राजील, पुर्तगाल, ब्रिटेन, तुर्की, दक्षिण अफ्रीका, स्वीडन, स्विट्जरलैंड, फ्रांस, लेबनान, मिस्र, भारत और जापान शामिल हैं.

नोटिस में कहा गया है कि प्रतिबंध सऊदी नागरिकों, राजनयिकों, स्वास्थ्य चिकित्सकों और उनके परिवारों पर लागू नहीं होते हैं. इसमें कहा गया है कि पिछले 14 दिनों में इन प्रतिबंधित देशों से यात्रा करने वाले लोगों को सऊदी अरब पहुंचने पर 14 दिनों की अवधि के लिए अपने घर में क्वारंटीन रहना होगा. इस एडवाइजरी में सऊदी नागरिकों के लिए भी सात दिनों के अनिवार्य क्वारंटीन का उल्लेख किया गया है, भले ही उन्होंने किसी भी प्रतिबंधित देश से यात्रा न की हो.

हालांकि, ब्रिटेन और दक्षिण अफ्रीका के स्वास्थ्य चिकित्सकों के लिए एक छूट दी जाएगी. इन्हें सऊदी अरब पहुंचने पर 14 दिनों की अवधि के लिए अपने घर में क्वारंटीन करते हुए प्रवेश करने की अनुमति दी गई है. अमीरात (एमिरेट्स) एयरलाइन की वेबसाइट पर एक आधिकारिक अपडेट में कहा गया है, सऊदी अरब की सरकार के निर्देश के अनुसार, एमिरेट्स दुबई से सऊदी अरब जाने वाली फ्लाइट्स पर गैर सऊदी यात्रियों को तत्काल प्रभाव से और अगली सूचना तक स्वीकार नहीं करेगी. बुधवार की सुबह जेद्दाह के लिए एयर अरबिया की उड़ानें भी रद्द रहीं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 Feb 2021, 07:00:53 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो