logo-image

एतिहाद एयरवेज दुनियाभर के 58 प्रमुख जगहों के लिए फिर से उड़ान सेवा शुरू करेगी

एतिहाद एयरवेज (Etihad Airways) मध्य पूर्व (Middle East), उत्तरी अमेरिका (North America), यूरोप, एशिया और ऑस्ट्रेलिया (Australia) जैसे प्रमुख जगहों की उड़ान सेवा फिर से शुरू करेगी.

Updated on: 07 Jul 2020, 04:23 PM

नई दिल्ली :

एतिहाद एयरवेज (Etihad Airways) ने कहा है कि उसने जुलाई और अगस्त के दौरान दुनियाभर के 58 जगहों के लिए उड़ान (Flight) भरने की योजना बनाई है. एयरलाइन का कहना है कि अंतर्राष्ट्रीय प्रतिबंधों को उठाने और व्यक्तिगत बाजारों के फिर से खोलने के बाद अबूधाबी से उड़ाने की योजना बनाई है. एयरलाइन मध्य पूर्व (Middle East), उत्तरी अमेरिका (North America), यूरोप, एशिया और ऑस्ट्रेलिया (Australia) जैसे प्रमुख जगहों की उड़ान सेवा फिर से शुरू करेगी.

यह भी पढ़ें: Closing Bell: लगातार दूसरे दिन शेयर बाजार में मजबूती, सेंसेक्स 187 प्वाइंट बढ़ा 

स्पाइसजेट वंदे भारत मिशन के तहत 19 और उड़ानें संचालित करेगी
वहीं दूसरी ओर भारत की प्रमुख एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट (SpiceJet) जुलाई में वंदे भारत मिशन (Vande Bharat Mission) के तहत 19 और उड़ानें संचालित करेगी. इससे यूएई, सऊदी अरब और ओमान में फंसे करीब 4,500 भारतीयों को निकालने में मदद मिलेगी. स्पाइसजेट ने एक बयान में कहा है है एयरलाइन ने रास अल-खैमाह, जेद्दा, रियाद और दम्माम से अब तक वंदे भारत मिशन के तहत 6 उड़ानें संचालित की हैं, इनके जरिए अहमदाबाद, गोवा और जयपुर में 1,000 से अधिक भारतीयों को वापस लाया गया है.

यह भी पढ़ें: खाद्य तेल इंपोर्ट में बढ़ोतरी, जून में 8 फीसदी का इजाफा, आरबीडी पामोलिन का इंपोर्ट जून में सबसे कम

स्पाइसजेट ने 200 से अधिक चार्टर उड़ानों का संचालन किया
बयान में कहा गया है कि एयरलाइन इस महीने रास अल-खैमाह, जेद्दा, दम्माम, रियाद और मस्कट से बेंगलुरू, हैदराबाद, लखनऊ, कोझीकोड, कोच्चि, तिरुवनंतपुरम और मुंबई के लिए 19 और उड़ानें संचालित करेगी. वंदे भारत मिशन के अलावा एयरलाइन ने संयुक्त अरब अमीरात, सऊदी अरब, ओमान, कतर, लेबनान और श्रीलंका से 200 से अधिक चार्टर उड़ानों का संचालन किया है, इनके जरिए 30,000 से अधिक फंसे हुए भारतीयों को निकाला गया है. इसके अलावा, स्पाइसजेट ने 25 मार्च को लॉकडाउन शुरू होने के बाद से 3,512 मालवाहक उड़ानें भी संचालित की हैं. इनसे लगभग 20,200 टन सामग्री एक स्थान से दूसरे स्थान ले जाई गई.