logo-image

इथियोपिया के प्रधानमंत्री विद्रोही ताकतों के खिलाफ लड़ाई का करेंगे नेतृत्व

इथियोपिया के प्रधानमंत्री विद्रोही ताकतों के खिलाफ लड़ाई का करेंगे नेतृत्व

Updated on: 23 Nov 2021, 03:25 PM

अदीस अबाबा:

इथियोपिया के प्रधानमंत्री अबी अहमद ने देश के उत्तरी हिस्से में बढ़ते संघर्ष के बीच मंगलवार से विद्रोही ताकतों के खिलाफ अग्रिम पंक्ति के मुकाबले का नेतृत्व करने के अपने फैसले की घोषणा की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अहमद ने सभी देशभक्त इथियोपियाई को टाइग्रे पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट (टीपीएलएफ) के प्रति वफादार बलों के खिलाफ अग्रिम पंक्ति में शामिल होने का आह्वान किया।

अहमद ने राष्ट्र के नाम एक संबोधन में कहा, शहीद के माध्यम से राष्ट्र का नेतृत्व करने के लिए समय की जरूरत होती है। इसके लिए, मैं कल से अपने रक्षा बलों का नेतृत्व करने के लिए युद्ध के मैदान में मार्च करूंगा।

उन्होंने सोमवार देर रात सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक बयान में कहा, आप सभी जो इथियोपिया के सबसे प्रशंसित बच्चों में से एक बनने की ख्वाहिश रखते हैं, अपने देश के लिए खड़े हों और अग्रिम पंक्ति में मेरे साथ जुड़ें।

यह संघर्ष पिछले साल 4 नवंबर को टीपीएलएफ और इथियोपियाई राष्ट्रीय रक्षा बलों (ईएनडीएफ) के प्रति वफादार बलों के बीच संघर्ष-प्रभावित टाइग्रे में भड़क उठा था, पिछले महीनों में पड़ोसी अमहारा और अफार क्षेत्रों में फैल गया है।

पिछले महीनों में, विद्रोही समूह टीपीएलएफ के प्रति वफादार सेना दक्षिण की ओर पूर्वी अफ्रीकी देश के मध्य भागों में आगे बढ़ी है।

इसके बाद, टीपीएलएफ के विस्तार का विरोध करने के लिए अमहारा और अफार क्षेत्रों के साथ-साथ देश के अन्य क्षेत्रीय राज्यों में भारी लोकप्रिय लामबंदी हुई।

इस महीने की शुरूआत में, इथियोपियाई हाउस ऑफ पीपुल्स रिप्रेजेंटेटिव्स (एचओपीआर) ने विद्रोही समूह की उन्नति को रोकने और देश की शांति और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए 6 महीने के आपातकालीन शासन की पुष्टि की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.