logo-image

एर्दोआन का दावा-सीरिया में तुर्की की कार्रवाई में 109 आतंकवादी मारे गए

तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोआन ने सीरियाई कुर्द लड़ाकों का संदर्भ देते हुए दावा किया कि सीरिया में एक दिन पहले अंकारा द्वारा की गई कार्रवाई में 109 आतंकवादी मारे गए

Updated on: 11 Oct 2019, 04:00 AM

नई दिल्ली:

तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोआन ने सीरियाई कुर्द लड़ाकों का संदर्भ देते हुए दावा किया कि सीरिया में एक दिन पहले अंकारा द्वारा की गई कार्रवाई में 109 आतंकवादी मारे गए.

एर्दोआन ने विस्तार ने कुछ नहीं कहा और जमीनी रिपोर्ट में भी इतनी बड़ी संख्या में मौतों की सूचना नहीं आई है.

उन्होंने यूरोपीय संघ को अंकारा की सीरिया में कार्रवाई को ‘घुसपैठ’ नहीं बताने की चेतावनी दी. साथ ही सीरियाई शरणार्थियों की बाढ़ यूरोप की ओर मोड़ने की धमकी फिर दोहराई.

एर्दोआन ने सत्तारूढ़ पार्टी के पदाधिकारियों से गुरुवार को कहा कि तुर्की, सीरिया सीमा से लगते इलाके को ‘आतंकी राज्य’ बनने से रोकना चाहता है.

तुर्की की सरकारी समाचार एजेंसी ने कहा कि तुर्की समर्थित सीरिया के विरोधी लड़ाकों ने सीरिया की सीमा में दो गांवों को आतंकवाद से मुक्त कर दिया है, इसका मतलब है कि उन गांवों में कोई सीरियाई कुर्दिश लड़ाका नहीं है.

अनादोली एजेंसी ने गुरुवार को कहा कि तुर्की समर्थित लड़ाके याबिसा और तेल फंदर गांव में दाखिल हुए लेकिन विस्तृत जानकारी नहीं दी.

तुर्की समर्थित सीरियाई विद्रोदियों के प्रवक्ता मेजर युसूफ हम्मउद ने ट्वीट किया कि वे तेल अब्याद शहर के नजदीक यबिसा में हैं और आजादी हासिल करने वाला यह पहला गांव है.