logo-image

एलन मस्‍क ने बाइडन और ट्रंप पर साधा निशाना, राष्ट्रपति बनने के लिए बताई यह उम्र

एलन मस्‍क ने आज यानी गुरुवार को ट्वीट करते हुए कहा कि राजनेताओं के लिए एक उम्र निर्धारित होनी चाहिए ताकि उस उम्र के बाद वो कोई राजनीतिक कार्यालय न संभाल सकें

Updated on: 02 Dec 2021, 11:39 PM

नई दिल्ली:

टेस्ला कंपी के मालिक एलन मस्क ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हमला बोला है. संसार के सबसे अमीर अरबपति मस्क ने कहा है कि नेताओं के लिए जिम्मेदारी वाला राजनीतिक कार्यालय संभालने के लिए एक उम्र निर्धारित होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि यह उम्र 70 से नीचे रहनी चाहिए. आपको बता दें कि एलन मस्क का यह बयान ऐसे समय आया है जब 79 साल की उम्र में ट्रंप और बाइडन दोनों ही 2024 का चुनाव लड़ने की इच्छा जता चुके हैं. 

दरअसल, एलन मस्‍क ने आज यानी गुरुवार को ट्वीट करते हुए कहा कि राजनेताओं के लिए एक उम्र निर्धारित होनी चाहिए ताकि उस उम्र के बाद वो कोई राजनीतिक कार्यालय न संभाल सकें. इसके लिए 70 साल की उम्र ठीक मानी जा सकती है. एलन मस्क के इस बयान ने अमेरिका में एक नई बहस को जन्म ​दे दिया है. आलम यह है कि 61 हजार लोग दोपहर 3 बजे तक मस्‍क के इस ट्वीट को लाइक कर चुके थे. जबकि कमेंट करने वालों की संख्या सात हजार से अधिक हो चुकी थी. सोशल मीडिया यूजर्स का एलन मस्क को खूब समर्थन मिल रहा है. वहीं कुछ लोगों का कहना है कि नेताओं की कोई निर्धारित उम्र नहीं होती. 

गौरतलब है कि अमेरिका के सबसे वृद्ध राष्‍ट्रपति जो बाइडन का जलवा कुछ कम होता दिखाई दे रहा है. यही वजह है कि हाल ही में आई अप्रूवल रेटिंग में जो बाइडन की लोकप्रियता में काफी कमी देखने को मिली है. बावजूद इसके वो साल 2024 में होने वाले चुनाव में सक्रिय रहने की बात कह रहे हैं. जो बाइडन की 79 साल के हो चुके हैं और अमेरिका के सबसे वृद्ध राष्र्टपति हैं.