logo-image

एलन मस्‍क ने टि्वटर की धमकी को लेकर खिल्ली उड़ाई, कही ये बात 

दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शुमार एलन मस्क और ट्विटर (Twitter) के बीच कड़वाहट बढ़ती जा रही है. मस्क द्वारा टि्वटर को खरीदने की डील तोड़ने के बाद यह मामला तूल पकड़ता जा रहा है. ट्विटर ने मस्क को कोर्ट में घसीटने की धमकी दी है.

Updated on: 12 Jul 2022, 12:52 PM

highlights

  • ट्विटर ने मस्क को कोर्ट में घसीटने की धमकी दी है
  • मस्‍क ने इस धमकी का मजाक उड़ाया है
  • मस्क ने  ट्विटर हैंडल पर एक हंसती हुई तस्वीर को शेयर किया

नई दिल्‍ली:

दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शुमार एलन मस्क (Elon Musk) और ट्विटर (Twitter) के बीच कड़वाहट बढ़ती जा रही है. मस्क द्वारा टि्वटर को खरीदने की डील तोड़ने के बाद यह मामला तूल पकड़ता जा रहा है. ट्विटर ने मस्क को कोर्ट में घसीटने की धमकी दी है. वहीं मस्‍क ने इस धमकी का मजाक उड़ाया है. डील को लेकर वाकयुद्ध जारी है. सोशल मीडिया पर मस्क ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक हंसती हुई तस्वीर को शेयर किया है. कंपनी की धमकियों का मजाक बनाया है. उन्होंने ट्वीट किया-कहा कि मैं उनकी कंपनी नहीं खरीद सकता. बाद में बोले कि वे बोट (फर्जी अकाउंट) का खुलासा नहीं कर सकते और अब वे मुझे कोर्ट के जरिए ट्विटर को खरीदने के लिए मजबूर करना चाहते हैं. अब उन्हें अदालत में बोट का खुलासा भी करना होगा.

मस्‍क के इस ट्वीट को अब तक करीब दस लाख से ज्यादा लाइक मिल चुके हैं. वहीं इसे 35 हजार बार रीट्वीट किया जा चुका है. मस्‍क ने डील रद्द करते हुए कहा था कि समझौते में शामिल कई शर्तों के उल्‍लंघन की वजह से यह फैसला लेना पड़ रहा है.

क्‍या है पूरा विवाद

गौरतलब है कि मस्‍क ने बीते सप्‍ताह माइक्रोब्‍लॉगिंग साइट टि्वटर को खरीदने से मना कर दिया. मस्‍क ने इस वर्ष की शुरुआत में टि्वटर को खरीदने के लिए 44 अरब डॉलर की बोली लगाई थी. इसे कंपनी की ओर से मंजूरी भी मिल गई थी. हालांकि, सोशल साइट पर फर्जी अकाउंट्स को लेकर मस्‍क ने आंकड़े मांगे थे. इस दौरान उन्हें सही जानकारी नहीं मिली, जिसके बाद डील रद्द हो गई. डील में शामिल नियमों के अनुसार, अगर मस्क यह सौदा खत्म करते हैं तो उन्‍हें हर्जाने के रूप में बड़ी राशि देनी पड़ सकती है.