logo-image

मिस्र के कॉप्टिक चर्च में आग से 41 की मौत, 14 गंभीर रूप से झुलसे

कॉप्टिक चर्च ने कहा कि काहिरा के दक्षिणी किनारे पर गीजा शहर के अबो सेफीन चर्च में सुबह की जन सेवा के दौरान आग लग गई, जिसमें कम से कम 41 लोग मारे गए और 14 घायल हो गए.

Updated on: 14 Aug 2022, 08:40 PM

highlights

  • आग इम्बाबा की घनी आबादी वाले चर्च में लगी
  • राष्ट्रपति ने क्रिश्चियन पोप से जताई संवेदना

काहिरा:

मिस्र के कॉप्टिक ऑर्थोडॉक्स चर्च ने रविवार को घोषणा की कि काहिरा के पास गीजा में एक कॉप्टिक चर्च में आग लगने से कम से कम 41 लोगों की मौत हो गई है. चर्च ने स्वास्थ्य अधिकारियों का हवाला देते हुए बताया कि आग इम्बाबा के घनी आबादी वाले इलाके में स्थित अबू सेफीन चर्च में लगी, जिसमें 14 लोग बुरी तरह झुलस गए हैं. पुलिस के मुताबिक आग लगने के कारण का तत्काल पता नहीं चल सका है. शुरुआती जांच में आग लगने का कारण शार्ट-सर्किट माना जा रहा है. राष्ट्रपति कार्यालय ने कहा कि राष्ट्रपति अब्दुल फतेह अल-सिसी ने कॉप्टिक क्रिश्चियन पोप तावड्रोस द्वितीय के साथ फोन पर बात की और अपनी संवेदना व्यक्त की.

स्वास्थ्य मंत्रालय के एक सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, 'आग में घायल हुए कई लोगों के मारे जाने के बाद मृतकों की संख्या बढ़ गई है, क्योंकि स्रोत मीडिया से बात करने के लिए अधिकृत नहीं था.' डीपीए समाचार एजेंसी ने बताया, कॉप्टिक चर्च ने कहा कि काहिरा के दक्षिणी किनारे पर गीजा शहर के अबो सेफीन चर्च में सुबह की जन सेवा के दौरान आग लग गई, जिसमें कम से कम 41 लोग मारे गए और 14 घायल हो गए. 

गृह मंत्रालय ने कहा कि चर्च की इमारत में एक एयर कंडीशनर इलेक्ट्रिक सर्किट के कारण आग लग गई. मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि बाद में आग पर काबू पा लिया गया. इस घटना में पांच नागरिक सुरक्षा कर्मी घायल हो गए.