News Nation Logo
Banner

डोनाल्‍ड ट्रंप के आर्थिक सलाहकर ने कामबंदी की तुलना छुट्टियों से की

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आर्थिक सलाहकार केविन हासेट ने संघीय सरकार की मौजूदा कामबंदी की तुलना छुट्टियों से करते हुए कहा कि

IANS | Edited By : Drigraj Madheshia | Updated on: 14 Jan 2019, 10:34:05 AM
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

वाशिंगटन:  

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आर्थिक सलाहकार केविन हासेट ने संघीय सरकार की मौजूदा कामबंदी की तुलना छुट्टियों से करते हुए कहा कि छुट्टियों पर भेजे गए कामगार ज्यादा बेहतर स्थिति में हैं. सीएनएन ने हासेट के हवाले से कहा, "क्रिसमस और न्यूईयर के बीच बड़ी संख्या में सरकारी कामगार छुट्टियों पर जाने वाले ही थे और उसके बाद कामबंदी हो गई इसलिए वे काम पर नहीं जा सकते इसलिए उनकी छुट्टी है लेकिन उन्हीं अपनी छुट्टियों का इस्तेमाल नहीं करना पड़ा इसलिए जब वे वापस आएंगे तो उन्हें अपना वेतन भी मिल जाएगा इस लिहाज से यह उनके लिए बेहतर स्थिति है. "

यह भी पढ़ेंः अमेरिका में भारतीय मूल की पहली हिंदू सांसद तुलसी गेबार्ड लड़ेंगी राष्ट्रपति चुनाव

गौरतलब है कि शनिवार को आंशिक सरकारी कामबंदी का 21वां दिन था और यह अमेरिका के इतिहास की सबसे लंबी कामबंदी रही. सीएनएन के मुताबिक, कामबंदी से एक चौथाई संघीय सरकार और हजारों संघीय कर्मचारी प्रभावित हुए हैं.एक अनुमान के मुताबिक, फंडिंग रुकने से करीब 800,000 संघीय कर्मचारी प्रभावित हुए हैं.

अमेरिका, मेक्सिको सीमा पर दीवार के निर्माण के लिए ट्रंप की 5.7 अरब डॉलर के फंड की मांग को लेकर ट्रंप और सीनेटर्स के बीच गतिरोध कायम है.ट्रंप ने इससे पहले कहा था कि वह फंड नहीं मिलने पर देश में राष्ट्रीय आपातकाल घोषित कर सकते हैं लेकिन वह इसकी तुलना में कांग्रेस के साथ तालमेल बैठाना अधिक पंसद करेंगे.

First Published : 14 Jan 2019, 10:20:53 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.