logo-image

Earthquake In Turkey : तुर्की में कुदरत का कहर, भूकंप के झटकों से ढह गईं इमारतें, देखें ये डरावने Videos

Earthquake In Turkey : तुर्की में सोमवार की सुबह कुदरत ने अपना कहर इस कदर बरपाया कि वहां सबकुछ तहस-नहस हो गया. भूकंप की तीव्रता इतनी तेज थी कि पलक झपकते ही कई बहुमंजिला इमारतें भरभराकर जमींदोज हो गईं.

Updated on: 06 Feb 2023, 02:47 PM

नई दिल्ली:

Earthquake In Turkey : तुर्की में सोमवार की सुबह कुदरत ने अपना कहर इस कदर बरपाया कि वहां सबकुछ तहस-नहस हो गया. भूकंप की तीव्रता इतनी तेज थी कि पलक झपकते ही कई बहुमंजिला इमारतें भरभराकर जमींदोज हो गईं. भूकंप की चपेट (Turkey earthquake) में आने से अबतक 200 से ज्यादा लोगों की जान चली गई है, जबकि सैकड़ों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस वक्त तुर्की के लोगों में दहशत का माहौल है. भूकंप के बाद तुर्की (Earthquake In Turkey) में तबाही के मंजर का डरावना वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. (Earthquake In Turkey) 
  
आपको बता दें कि तुर्की में सुबह करीब 6:47 बजे भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे. भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 7.8 मापी गई, जोकि बहुत ही खतरनाक माना जाता है. तुर्की से सटे सीरिया में भी तेज भूकंप आया है. साथ ही ग्रीस, इराक, लेबनान, जॉर्डन और जॉर्जिया जैसे कई देशों में धरती हिली है. बताया जा रहा है कि भूकंप के तेज झटकों (Earthquake In Turkey) से सबसे ज्यादा नुकसान तुर्की को पहुंचा है. जब भूकंप आया तब अधिकांश लोग घर में ही थे. ऐसे में तुर्की में मरने वाले लोगों की संख्या में और भी इजाफा हो सकता है. (Earthquake In Turkey)

यह भी पढ़ें : PF Rule Change: EPF खाते से पैसे निकालने के नियम बदले! 5 साल से पहले लगेगा टैक्स

भूकंप के झटकों के बाद तुर्की में देखते ही देखते कई बहुमंजिला बिल्डिंगें गिर पड़ी हैं. इसके वीडियो भी सामने आए हैं. तबाही के भयानक वीडियो देखकर लोगों को रोंगटे खड़े हो जा रहे हैं. वीडियो में दिख रहा है कि कैसे भूकंप के झटके (Earthquake In Turkey) लगते ही ऊंची-ऊंची इमारतें ढह गईं. धराशाही इमारतों के मलबे में कई लोग दबे हुए हैं. स्थानीय प्रशासन की ओर से राहत और बचाव कार्य किया जा रहा है. (Earthquake In Turkey)