logo-image

दुतेर्ते ने दिया राष्ट्र को अंतिम संबोधन

दुतेर्ते ने दिया राष्ट्र को अंतिम संबोधन

Updated on: 26 Jul 2021, 06:35 PM

मनीला:

फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने सोमवार को कांग्रेस के संयुक्त सत्र में अपना छठा और अंतिम राष्ट्र संबोधन (सोना) किया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, जून 2016 में पदभार ग्रहण करने के बाद से 76 वर्षीय दुतेर्ते को अपने प्रशासन की उपलब्धियों पर रिपोर्ट करने की उम्मीद थी।

राष्ट्रपति के प्रवक्ता हैरी रोके ने कहा कि दुतेर्ते दवाओं के खिलाफ युद्ध में अपने प्रशासन की उपलब्धियों, बिल्ड, बिल्ड, बिल्ड प्रोग्राम के माध्यम से बुनियादी ढांचे और संक्रमण को रोकने के लिए कोविड -19 टीकों की 17 मिलियन से अधिक खुराक के प्रशासन पर रिपोर्ट करेंगे।

पिछले पांच वर्षों में अपने प्रशासन के फायदे के अलावा, दुतेर्ते अपनी राजनीतिक योजनाओं और उन नीतियों पर भी चर्चा करेंगे जो वह अपने बाकी महीनों में करना चाहते हैं।

पिछले साल की तरह, इस साल का सोना कोविड -19 खतरे के कारण भौतिक और वचुर्अल है।

मेट्रो मनीला के क्वेजोन सिटी में फिलीपीन हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स में केवल सीमित संख्या में कैबिनेट सदस्य और कांग्रेस के दोनों सदनों के सदस्य शारीरिक रूप से मौजूद हैं।

दुतेर्ते अगले साल जून में अपना छह साल का एकल कार्यकाल समाप्त करेंगे।

अगले साल मई में उनके उत्तराधिकारी के चुनाव के लिए राष्ट्रीय चुनाव होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.