logo-image

दुतेर्ते ने की राजनीति से संन्यास की घोषणा

दुतेर्ते ने की राजनीति से संन्यास की घोषणा

Updated on: 02 Oct 2021, 04:10 PM

मनीला:

फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने शनिवार को राजनीति से संन्यास की घोषणा कर दी और कहा कि वह 2022 के राष्ट्रपति चुनाव के दौरान उपराष्ट्रपति पद के लिए चुनाव नहीं लड़ेंगे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने 76 वर्षीय नेता के हवाले से पत्रकारों से कहा, आज मैं राजनीति से संन्यास की घोषणा करता हूं।

अपनी आश्चर्यजनक घोषणा के बारे में, छह साल से राष्ट्रपति पद के लिए 2016 में पदभार ग्रहण करने वाले दुतेर्ते ने कहा कि वह राजनीति छोड़ने के लिए फिलिपिनो की भावना पर ध्यान दे रहे हैं।

फिलीपींस की सार्वभौमिक भावना यह है कि मैं योग्य नहीं हूं। कानून, संविधान की भावना को दरकिनार करना संविधान का उल्लंघन होगा।

दुतेर्ते ने कहा, और इसलिए उन लोगों की इच्छा का पालन करते हुए, जिन्होंने मुझे कई साल पहले राष्ट्रपति पद के लिए जिताया था, अब मैं अपने देशवासियों से कहता हूं कि मैं आपकी इच्छाओं पर ध्यान दूंगा।

वह शनिवार को मेट्रो मनीला में अपनी पूर्व दीर्घकालिक सहायता और 47 वर्षीय सीनेटर क्रिस्टोफर गो के साथ थे, जिन्होंने उपराष्ट्रपति के लिए अपनी उम्मीदवारी दायर की है।

2022 के चुनाव के लिए उम्मीदवार 1 अक्टूबर से 8 अक्टूबर तक उम्मीदवारी का प्रमाण पत्र दाखिल कर सकते हैं।

चुनाव 9 मई 2022 को होंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.