logo-image

UAE में भारतीय ड्राइवर की खुली किस्मत, जीत गया 33 करोड़ की लॉटरी

Indian Driver Hits Jackpot in UEA: भारतीय ड्राइवर अजय ओगुला की यूएई में किस्मत खुल गई है क्योंकि वह रातों-रात करोड़पति बन गया है. अजय ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के साप्ताहिक लॉटरी अमीरात ड्रा में 15 मिलियन दिरहम यानी 33 करोड़ रुपये से अधिक...

Updated on: 24 Dec 2022, 09:46 PM

highlights

  • भारतीय ड्राइवर ने यूएई में जीती लॉटरी
  • ईनाम की रकम में जीते 33 करोड़ रुपये
  • अब खुद की कंस्ट्रक्शन कंपनी बनाने की योजना

नई दिल्ली:

Indian Driver Hits Jackpot in UEA: भारतीय ड्राइवर अजय ओगुला की यूएई में किस्मत खुल गई है क्योंकि वह रातों-रात करोड़पति बन गया है. अजय ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के साप्ताहिक लॉटरी अमीरात ड्रा में 15 मिलियन दिरहम यानी 33 करोड़ रुपये से अधिक का इनाम जीता है. अजय ने ये भव्य इनाम जीतकर एक अनूठी कहानी के साथ इतिहास रच दिया है. भारत में दक्षिण भारत के एक गांव से ताल्लुक रखने वाला 31 वर्षीय भारतीय नागरिक चार साल पहले बेहतर जिंदगी की तलाश में यूएई पहुंचा था. अजय अपने भाई-बहनों में सबसे बड़ा है. उसके परिवार में एक बूढ़ी मां और दो छोटे भाई-बहन शामिल हैं. परिवार एक किराए के पुराने मकान में रहता है. दुबई पहुंचे के बाद अजय एक ड्राइवर के रूप में लंबे समय से कड़ी मेहनत कर रहे हैं.

बॉस ने किया था प्रेरित

अजय ने कहा कि अपने बॉस के साथ बातचीत के दौरान मैंने उन्हें अमीरात ड्रॉ के साथ एक अच्छी राशि जीतने वाले किसी व्यक्ति के बारे में पढ़ने का जिक्र किया, जिस पर मेरे बॉस ने कहा तुम इधर-उधर पैसे बर्बाद करते रहते हो, क्यों न तुम भी लॉटरी की टिकट ले लो. अजय ने बताया कि बॉस की सलाह के बाद मैंने मोबाइल में एमिरेट्स ड्रा ऐप इंस्टॉल किया इसके बाद ड्रा के दो टिकट खरीदे, जिसने उनका जीवन बदल दिया. अजय ने आगे कहा कि जब मुझे बधाई का ई-मेल मिला तो मैं अपने दोस्त के साथ बाहर था. मुझे लगा कि मैंने कुछ छोटी राशि जीत ली है, लेकिन जैसे-जैसे मैंने पढ़ना शुरू किया तो शून्य जुड़ते गए और जब मैंने अंतिम आंकड़ा देखा तो मेरे होश उड़ गए. 

ये भी पढ़ें: Hindu-Muslim मामला असली मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए: राहुल गांधी

कंस्ट्रक्शन कंपनी शुरू करने की योजना

अजय ने कहा कि मैंने तत्काल ये जानकारी अपने परिजनों को नहीं दी क्योंकि उनका मुझपर विश्वास करना मुश्किल था. मैं एमिरेट्स ड्रा ऑफिस जाकर चेक प्राप्त करने के बाद ही इस खबर की पुष्टि कर सका. अजय ने कहा है कि उसने अपने परिवार को दुबई की झलक दिखाने के लिए उन्हें बुलाने का प्लान किया है. उन्होंने कहा कि वह अपने गांव में अपने परिवार के लिए एक घर बनाने और आत्मनिर्भर बनने के लिए एक कंस्ट्रक्शन कंपनी शुरू करने की योजना बना रहे हैं.