logo-image

UAE के एयरपोर्ट पर ड्रोन से हमला, 2 भारतीय समेत 3 की मौत

Drone attack on united arab emirates : संयुक्त अरब अमीरात (UAE) से बड़े हमले की खबर आ रही है. अबुधाबी के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सोमवार को ड्रोन से दो धमाके किए गए हैं, जिससे वहां आग भी देखी गई है.

Updated on: 17 Jan 2022, 06:19 PM

नई दिल्ली:

Drone attack on united arab emirates : संयुक्त अरब अमीरात (UAE) से बड़े हमले की खबर आ रही है. अबुधाबी के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सोमवार को ड्रोन से दो धमाके किए गए हैं, जिससे वहां आग भी देखी गई है. इस हमले में 2 भारतीय समेत 3 लोगों की मौत हो गई है. यूएई इस हमले की जांच कर कुछ कह पाता कि इससे पहले ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों ने इस धमाके की जिम्मेदारी ली है. इस संगठन ने बयान जारी कर UAE पर हमले शुरू करने की बात कही है. 

संयुक्त अरब अमीरात की मीडिया के अनुसार, एयरपोर्ट पर अबुधाबी नेशनल ऑयल कंपनी (ADNOC) के पेट्रोल ले जा रहे टैंकरों में यह धमाके हुए हैं. प्राथमिक जांच में पता चला है कि टैंकरों में आग लगने से ठीक पहले आसमान में ड्रोन देखा गया है, जोकि दो अलग-अलग क्षेत्रों में गिरा. एयरपोर्ट पर हुए धमाके पर काबू पाने के लिए पुलिस और अधिकारियों की टीम मौके पर भेज दी गई है.

हूतियों के प्रवक्ता याह्या सारी से जुड़े एक ट्विटर अकाउंट में कहा गया है कि आने वाले कुछ घंटों में हूती UAE पर सैन्य ऑपरेशन चलाएंगे. आपको बता दें कि UAE काफी लंबे समय से यमन में चल रहे गृह युद्ध का हिस्सा बना हुआ है. 2015 में यूएई ने अरब गठबंधन का हिस्सा बनते हुए यमन में सरकार बदलने की मांग कर रहे हूती विद्रोहियों के खिलाफ अभियान चलाना शुरू कर दिया था. हालांकि, यमन में 2019 के बाद से यूएई की गतिविधियां कम हुई हैं.