News Nation Logo

डॉ. नम्रता कुमारी मर्डर केस में बड़ा खुलासा, हत्या से पहले हुआ था बलात्कार

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 07 Nov 2019, 09:33:23 AM
डॉ नम्रता कुमारी

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान (Pakistan) में रहस्यमय परिस्थियों  में हुई हाई प्रोफाइल मर्डर केस में नया खुलासा हुआ है. पाकिस्तान टुडे नाम की अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक मेडिकल की छात्रा नम्रता की मौत से पहले उसके साथ बलात्कार भी किया गया था. यह खुलासा नम्रता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद हुआ. पाकिस्तान के चंदका मेडिकल कॉलेज अस्पताल (CMCH) द्वारा जारी की गई पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि हत्या करने से पहले आरोपी ने उसके साथ बलात्कार भी किया था. सीएमसीएच की लीगल मेडिको ऑफिसर डॉक्टर अमृता ने बताया कि रिपोर्ट के मुताबिक नम्रता कुमारी की अंतिम पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से पता चला कि मृतका की हत्या करने से पहले उसके साथ बलात्कार किया गया था.

डॉक्टर ने पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट देखकर बताया कि नम्रता की मौत दम घुटने के कारण हुई थी क्योंकि शव परीक्षा के दौरान गर्दन पर लिगामेंट के कारण उभरे हुए निशान दिखाई दे रहे थे. इस तरह के निशान या तो गला घोंटने से या फिर फांसी देने की वजह से बनते हैं. इसके अलावा, रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि मृतका के कपड़ों का डीएनए टेस्ट भी किया गया था. मृतका के कपड़ों पर वीर्य के अवशेष भी पाए गये थे जो कि पुरुष डीएनए से मिलते थे. मृतका के वजाइना का स्वैब टेस्ट भी किया गया जिसमें इस बात की पुष्टि की गई की मृतका की हत्या से पहले उसके साथ बलात्कार भी किया गया था.

यह भी पढ़ें-वायु प्रदूषण : यूपी और पंजाब के मुख्य सचिव को झेलनी पड़ी सुप्रीम कोर्ट की नाराजगी 

आपको बता दें कि नम्रता कुमारी बीबी असीफा डेंटल कॉलेज में बीएडीसी अंतिम वर्ष की छात्रा थीं. 16 सितंबर, 2019 को अपने छात्रावास के कमरे में रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाई गई थीं. नम्रता के भाई विशाल जोकि मेडिकल कंसलटेंट हैं का मानना है प्राथमिक जांच से पता चलता है कि नम्रता की हत्या की गई है. विशाल ने कहा, मैंने नम्रता की गर्दन पर तार के निशान देखे हैं. ऐसे ही निशान उसके हाथ पर भी निशान हैं. विशाल ने कहा कि ये तार के ही निशान है लेकिन उसकी दोस्त का कहना है कि उसने नम्रता को जब देखा तो उसके गले में दुपट्टा बंधा हुआ था.

यह भी पढ़ें-तेज हवाओं के चलते Delhi-NCR में अब सांस लेना हुआ आसान, और कम होगा प्रदूषण (Air Pollution)

पाकिस्तान (Pakistan) में अल्पसंख्यकों (Minorties) पर अत्याचार लगातार बढ़ता जा रहा है. आए दिन यहां पर हिन्दू लड़कियों का जबरन धर्म परिवर्तन होता है. इसके पहले पाकिस्तान के सिंध प्रांत के घोटकी (Ghotki) जिले में एक युवती का जबरन धर्म परिवर्तन करवाने की कोशिश की गई है, लेकिन असफल होने पर युवती की हत्या कर दी गई है. इसके विरोध में कराची की सड़कों पर लोग उतर आए थे.

First Published : 06 Nov 2019, 11:59:43 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो