logo-image

वेस्ट बैंक में इजरायली सैनिकों के साथ संघर्ष में दर्जनों घायल : चिकित्सक

वेस्ट बैंक में इजरायली सैनिकों के साथ संघर्ष में दर्जनों घायल : चिकित्सक

Updated on: 24 Dec 2021, 11:15 AM

रमल्लाह:

चिकित्सकों और प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, वेस्ट बैंक शहर नब्लस के उत्तर-पश्चिम में एक गांव में इजरायली सैनिकों के साथ संघर्ष में दर्जनों फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारी घायल हो गए।

फिलिस्तीनी रेड क्रिसेंट सोसाइटी ने कहा कि एक स्थानीय पत्रकार सहित कम से कम 42 फिलिस्तीनी गोलियों से घायल हो गए और 83 अन्य लोग नब्लस के उत्तर-पश्चिम में बुर्का गांव में इजराइली सैनिकों द्वारा दागे गए आंसू गैस के कारण दम घुटने से पीड़ित हो गए।

गांव के चश्मदीदों ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि गुरुवार को प्रदर्शनकारियों और इस्राइली सैनिकों के बीच झड़प हुई थी।

उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारियों ने इजरायली शेटलर के हमलों और बस्तियों के विस्तार के खिलाफ एक प्रदर्शन का आयोजन किया था।

पिछले कुछ दिनों में, इजरायल और फिलिस्तीनियों के बीच इजरायल के उपायों को लेकर वेस्ट बैंक में तनाव बढ़ गया है।

मंगलवार और बुधवार को दो फिलिस्तीनी मारे गए।

इस बीच, इस्लामिक रेसिस्टेंस मूवमेंट (हमास) के उप प्रमुख सालेह अल-अरोरी ने आंदोलन समर्थक अल-अक्सा टीवी चैनल को बताया कि इजरायल के कब्जे की प्रथाओं के परिणामस्वरूप वेस्ट बैंक में तनाव का स्पष्ट रुझान है।

2014 में पूर्वी यरुशलम में बस्तियों के विस्तार की यहूदी राज्य की नीतियों की अस्वीकृति के कारण इजराइल और फिलिस्तीनियों के बीच राजनयिक संबंध बाधित हो गए थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.