logo-image

पाकिस्तान में अस्पताल और पुलिस चौकी पर हुए हमले में 6 की मौत, कई जख्मी

पाकिस्तान के डेरा इस्माइल खान जिले में रविवार सुबह एक दोहरे हमले में छह लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए. समाचार एजेंसी के अनुसार, पहले हमले में अज्ञात आतंकवादियों ने एक पुलिस जांच चौकी पर गोलियों की बौछार कर दी, जिसमें दो पुलिस कर्मियों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए.

Updated on: 21 Jul 2019, 01:46 PM

highlights

  • पाकिस्तान में दोहरा आतंकी हमला
  • आतंकी हमले में 6 लोगों की मौत, छह जख्मी
  • एक महिला आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा दिया

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के डेरा इस्माइल खान जिले में रविवार सुबह एक दोहरे हमले में छह लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए. समाचार एजेंसी के अनुसार, पहले हमले में अज्ञात आतंकवादियों ने एक पुलिस जांच चौकी पर गोलियों की बौछार कर दी, जिसमें दो पुलिस कर्मियों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए. पुलिस उपाधीक्षक इफ्तिखार शाह ने कहा कि दूसरा हमला एक अस्पताल में हुआ जहां पुलिसकर्मी अपने घायल साथियों को भर्ती करा रहे थे.

उन्होंने कहा कि एक अस्पताल के मुख्य गेट पर पुलिसकर्मियों के पास एक महिला आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा दिया, जिसमें चार पुलिसकर्मी घायल हो गए और कई अन्य घायल हो गए. हालांकि किसी संगठन ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है.

इसे भी पढ़ें:बटुकेश्वर दत्त के नाम पर रखा जाएगा बर्द्धमान रेलवे स्टेशन का नाम : राय

डेरा इस्माइल खान देश के उत्तर-पश्चिम में खैबर पख्तूनख्वा प्रांत का मुख्य जिला है, जो आतंकवाद का गढ़ हुआ करता था. लेकिन आतंकवादियों का सफाया करने के लिए आदिवासी क्षेत्र में वर्षो चलाए गए सैन्य अभियानों के बाद यहां आतंकवाद में कमी आई है.

विश्लेषक मानते हैं कि आतंकवादियों की रीढ़ टूट चुकी है, लेकिन नागरिकों और सुरक्षा बलों पर छिटपुट हमले करने के लिए उनके पास अभी भी कुछ संसाधन हैं.