News Nation Logo
Banner
Banner

कोरोना वायरस के खतरों के बीच डोनाल्‍ड ट्रंप के लिए आई यह बड़ी खुशखबरी

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने फ्लोरिडा और इलिनोइस से प्राइमरी चुनाव जीतकर नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी का उम्मीदवार बनने की अपनी दावेदारी और मजबूत कर ली है.

Bhasha | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 18 Mar 2020, 11:27:52 AM
Donald Trump

कोरोना वायरस के खतरों के बीच डोनाल्‍ड ट्रंप के लिए आई यह बड़ी खुशखबरी (Photo Credit: ANI Twitter)

वाशिंगटन:

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (American President Donald Trump) ने फ्लोरिडा और इलिनोइस से प्राइमरी चुनाव जीतकर नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी का उम्मीदवार बनने की अपनी दावेदारी और मजबूत कर ली है. ट्रम्प के प्रचार अभियान ने एक बयान में कहा कि उनके गृह राज्य फ्लोरिडा ने राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी का संभावित प्रत्याशी बनने के वास्ते उन्हें आगे कर दिया है. रिपब्लिकन नेशनल कमेटी की अध्यक्ष रोन्ना मैक्डेनियल ने मंगलवार को ट्वीट किया, ‘‘राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी का आधिकारिक तौर पर संभावित उम्मीदवार बनने पर डोनाल्ड जे. ट्रम्प को बधाई.’’

यह भी पढ़ें : कोरोना वायरस के चलते अब तक 80 ट्रेनें रद्द, आपकी गाड़ी भी तो इस लिस्‍ट में नहीं

73 वर्षीय ट्रम्प को रिपब्लिकन पार्टी का संभावित उम्मीदवार बनने के लिए कोई खास मुकाबले का सामने नहीं करना पड़ा और फ्लोरिडा एवं इलिनोइस के नतीजे पहले से ही स्पष्ट थे.मैक्डेनियल ने कहा, ‘‘हमारी पार्टी एकजुट है, जमीनी स्तर पर हमारा अभियान अच्छे तरीके से चल रहा है तथा हम चार और वर्षों के लिए तैयार हैं।’’ वहीं, अमेरिका के पूर्व उपराष्ट्रपति जो बाइडेन ने वर्मोन्ट के सीनेटर बर्नी सैंडर्स के खिलाफ मंगलवार को डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से फ्लोरिडा, इलिनोइस और एरीजोना में प्राइमरी चुनाव जीत लिया है.

यह भी पढ़ें : अमेरिका में कोरोना वायरस ने बरपाया कहर, 100 से अधिक लोगों की मौत

इसके साथ ही वह डेमाक्रेटिक पार्टी का उम्मीदावार बनने की ओर एक कदम आगे बढ़ गए हैं.अपने भाषण में बाइडेन ने अमेरिका के लिए अपनी दूरदृष्टि पेश करते हुए अमेरिकियों से इस वैश्विक महामारी से मिलकर निपटने का आह्वान किया और बताया कि हम एक राष्ट्र के तौर पर इस संकट से कैसे निपटेंगे.अपने गृह राज्य डेलवेयर में उन्होंने कहा कि 10 या उससे अधिक लोग एकत्रित होने से बचें.उन्होंने सैंडर्स के अभियान के समर्थकों से उनके साथ आने का अनुरोध किया.

First Published : 18 Mar 2020, 11:27:52 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो