logo-image

US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा बयान- चीन ने दुनिया और अमेरिका को बड़ा नुकसान पहुंचाया

दुनिया भर में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. ताजा आंकड़ों की बात करें तो विश्व में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या एक करोड़ 13 लाख के पार पहुंच गई है. वहीं दूसरी ओर दुनिया भर के तमाम देश कोरोना वायरस फैलाने के लिए चीन को जिम्मेदार मान रहे हैं. इस बीच एक बार फिर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन पर निशाना साधा है.

Updated on: 06 Jul 2020, 06:53 PM

नई दिल्ली:

दुनिया भर में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. ताजा आंकड़ों की बात करें तो विश्व में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या एक करोड़ 13 लाख के पार पहुंच गई है. वहीं दूसरी ओर दुनिया भर के तमाम देश कोरोना वायरस फैलाने के लिए चीन को जिम्मेदार मान रहे हैं. इस बीच एक बार फिर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि दुनिया को कोरोना महामारी देने के लिए चीन जिम्मेदार है. डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को ट्वीट करते हुए कहा कि चीन ने अमेरिका और पूरी दुनिया को नुकसान पहुंचाया है.

यह भी पढ़ें- पूजा भट्ट ने फिल्म 'सड़क 2' के फाइनल एडिट का मनाया जश्न, सोशल मीडिया पर हुईं Troll

आपको बता दें कि अमेरिका कोरोना महामारी से प्रभावित देशों की सूची में शीर्ष पर है. यहां बीते कुछ दिनों से रोजाना 50 हजार से अधिक कोरोना से संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं. बहरहाल, राष्ट्रपति ट्रंप ने चीन पर निशाना साधते हुए कहा कि हम गाउन, मास्क और सर्जिकल उपकरण का उत्पादन कर रहे हैं. इन्हें विशेष रूप से विदेशी भूमि में बनाया गया.

यह भी पढ़ें- विराट कोहली के समर्थन में आए कॉर्नरस्टोन के सीईओ, बोले- कप्तान पर लगे आरोप बेबुनियाद

विडंबना यह है कि विशेष रूप से चीन में, जहां से यह वायरस और अन्य बीमारियां आई थीं. चीन की गोपनीयता बरतने, धोखे और आवरण रखने की सोच ने िसे पूरी दुनिया में फैलने दिया. उन्होंने कहा कि इसके लिए चीन को पूरी तरह से जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए. उसे जिम्मेदारी लेनी ही होगी.