logo-image

डोनाल्ड ट्रंप ने डेमोक्रेट पर साधा निशाना, कहा- वे हमारे देश को बर्बाद कर देना चाहते हैं

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने खिलाफ महाभियोग सुनवाई में दो आरोपों में निर्दोष करार दिए जाने के एक दिन बाद डेमोक्रेट सांसदों पर निशाना साधते हुए कहा कि वे हमारे देश को बर्बाद कर देना चाहते हैं.

Updated on: 07 Feb 2020, 10:23 PM

वाशिंगटन:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने खिलाफ महाभियोग सुनवाई में दो आरोपों में निर्दोष करार दिए जाने के एक दिन बाद डेमोक्रेट सांसदों पर निशाना साधते हुए कहा कि वे हमारे देश को बर्बाद कर देना चाहते हैं. गौरतलब है कि सत्तारूढ़ रिपब्लिकन पार्टी के नियंत्रण वाली सीनेट (उच्च सदन) ने उन्हें महाभियोग के दो आरोपों- पद का दुरुपयोग और अमेरिकी संसद के कामकाज में बाधा डालना- में निर्दोष करार दिया.

यह भी पढे़ंःDelhi Assembly Election: चुनाव आयोग ने अरविंद केजरीवाल को एक और नोटिस जारी किया, जानें मामला

इसके बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कहीं अधिक विश्वास से लबरेज, ऊर्जावान और अपने विरोधियों के खिलाफ अप्रत्याशित रूप से आक्रामक दिखें. ट्रंप (73) ने व्हाइट हाउस के ईस्ट रूम में कहा कि यह एक जश्न है...हम, अनुचित रूप से, नर्क से गुजरे जबकि कुछ गलत नहीं किया था. मैंने अपने जीवन में कुछ गलत किया है, तो स्वीकर करूंगा. अपने एक घंटे से अधिक के भाषण में ट्रंप ने डेमोक्रेट के बारे में कहा कि वे लोग हमारे देश को बर्बाद करना चाहते हैं।’’ ट्रंप ने आरोप लगाया कि डेमोक्रेट खराब नेता हैं क्योंकि उनकी खराब नीति है.

उन्होंने प्रतिनिधि सभा (निचले सदन) की स्पीकर नैंसी पेलोसी सहित शीर्ष डेमोक्रेटिक नेताओं की आलोचना करते हुए कहा कि उनकी भयावह नीति है. उनकी नई नीति कर बढ़ाने वाली है. वे कर बढ़ाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि नैंसी पेलोसी एक भयावह व्यक्ति हैं और वह काफी समय पहले महाभियोग चलाना चाहती थी.

यह भी पढे़ंःBJP और AAP दोनों ही हनुमान की शरण में, शनिवार को मतदान, मंगलवार को मतगणना

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (American President Donald TrumP) के लिए बड़ी बात है कि उन्हें महाभियोग से क्लीन चिट मिल गई है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आखिरकार महाभियोग से बरी हो गए. करीब दो सप्ताह तक चले ट्रायल के बाद अमेरिकी सीनेट ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को सभी आरोपों से  मुक्त कर दिया है. दो हफ्ते तक चले ट्रायल के बाद सत्ता के दुरुपयोग के आरोप सीनेट में खारिज कर दिए गए हैं। रिपब्लिकन के बहुमत वाले सीनेट ने शक्ति के दुरुपयोग के आरोप को 52-48 के अंतर से खारिज किया तो कांग्रेस (संसद) की कार्रवाई बाधित करने के आरोप से 53-47 वोट के अंतर से मुक्त घोषित किया गया.