News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

कोरोना वायरस (Corona VIrus) के इलाज को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) का अहम ऐलान

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा है कि अमेरिका कोविड-19 (Covid-19) संक्रमण की वैक्सीन बनाने के बेहद करीब है. मीडिया ने इस बात की जानकारी दी.

IANS | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 24 Apr 2020, 09:29:43 AM
Donald Trump

कोरोना वायरस के इलाज को लेकर डोनाल्‍ड ट्रंप का अहम ऐलान (Photo Credit: ANI Twitter)

वाशिंगटन:

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा है कि अमेरिका कोविड-19 (Covid-19) संक्रमण की वैक्सीन बनाने के बेहद करीब है. मीडिया ने इस बात की जानकारी दी. अमेरिका, जर्मनी, ब्रिटेन और चीन में होने वाले वैक्सीन टेस्ट्स पर ध्यान देने के बाद व्हाइट हाउस (White House) में डेली ब्रीफिंग के दौरान ट्रंप ने कहा, "हम वैक्सीन के बेहद करीब हैं. हमारे पास इस पर काम करने वाले बेहद कमाल के, शानदार दिमाग वाले लोग हैं."

यह भी पढ़ें : कोरोना वायरस को धोबिया पछाड़ दे रहा भारत, ये आंकड़े तो यही कहते हैं

उन्होंने आगे कहा, "दुर्भाग्य से हम टेस्टिंग के बहुत करीब नहीं हैं क्योंकि जब परीक्षण शुरू होता है तो इसमें कुछ समय लगता है, लेकिन हम इसे पूरा कर लेंगे." बीबीसी ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान वाइस-प्रेसिडेंट माइक पेंस और व्हाइट हाउस कोरोनावायरस टास्कफोर्स के को-ऑर्डिनेटर डेबोराह बीरक्स भी उनके साथ मौजूद थे.

अमेरिकी सरकार के शीर्ष टॉप इन्फेक्शन डिजीज एक्सपर्ट डॉ. एंथोनी फौसी ने पहले कहा था कि व्यापक रूप से इस्तेमाल के लिए एक वैक्सीन को तैयार होने में 12 से 18 महीने लगेंगे. इसके बाद राष्ट्रपति ट्रंप और वाइस प्रेसिडेंट माइक पेंस ने कहा कि कोरोनावायरस के खिलाफ अमेरिकी लड़ाई में डेटा के माध्यम से प्रगति के संकेत मिले हैं.

यह भी पढ़ें : मोदी सरकार के बाद अब दिल्‍ली सरकार ने भी डॉक्टरों-मेडिकल स्टाफ की सुरक्षा को लिए ये बड़े फैसले

पेंस ने कहा, "न्यूयॉर्क मेट्रो एरिया, न्यूजर्सी, कनेक्टिकट, डेट्रायट और न्यू ऑरलियन्स सहित प्रमुख वायरस हॉटस्पॉट में भी महामारी की चरम सीमा पार होती दिखाई दे रही है."

First Published : 24 Apr 2020, 09:29:43 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.