logo-image

डोनाल्ड ट्रंप ने ट्विटर पर गोल्फ बॉल से किया हिलेरी क्लिंटन को हिट, फिर हुए ट्रोल

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्विटर पर एक ग्राफिक्स इंटरचेंज फॉर्मेट (जीआईएफ) वीडियो को रिट्वीट कर एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं।

Updated on: 18 Sep 2017, 04:26 PM

highlights

  • एडिटेड वीडियो को रिट्वीट किया, जिसमें हिलेरी को बॉल से हिट करते दिख रहे हैं
  • ट्रंप के इस रिट्वीट के बाद कई लोगों ने उनकी आलोचना की है
  • इससे पहले भी डोनाल्ड ट्रंप हिलेरी क्लिंटन पर विवादित ट्वीट कर चर्चा में बनते रहे हैं

नई दिल्ली:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्विटर पर एक ग्राफिक्स इंटरचेंज फॉर्मेट (जीआईएफ) वीडियो को रिट्वीट कर एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं। ट्रंप ने एक ऐसे एडिटेड वीडियो को रिट्वीट किया है, जिसमें राष्ट्रपति चुनाव में अपने प्रतिद्वंदी रहीं हिलेरी क्लिंटन को गोल्फ बॉल से हिट करते हुए उन्हें दिखाया गया है।

एनिमेटेड जीआईएफ वीडियो दो फुटेज को जोड़कर बनाया गया है। एक में वे गोल्फ बॉल को उछालते नजर आ रहे हैं और दूसरे फुटेज में क्लिंटन की पीठ पर बॉल को लगते दिखाकर उसे गिरते हुए दिखाया गया है।

पूरे फुटेज को इस तरीके से एडिट किया गया है, जिससे दिख रहा है कि उनके हिट करने पर ही क्लिंटन के पीठ पर बॉल लगी और गिर गई।

डोनाल्ड ट्रंप ने इसी ट्वीट को किया था रिट्वीट...

ट्रंप के इस रिट्वीट के बाद कई लोगों ने उनकी आलोचना की है। सरकारी आचारनीति कार्यालय के पूर्व निदेशक वाल्टर शौब ने ट्रंप की आलोचना करते हुए कहा कि उन्होंने सोशल मीडिया के आचार संहिता को तोड़ने के लिए ट्विटर को रिपोर्ट किया है।

शौब ने ट्वीट कर कहा, 'अमेरिकी राष्ट्रपति ने जो छोटा वीडियो रिट्वीट किया है, उससे उनके राजनीतिक प्रतिद्वंदी को से परेशानी का अंदाजा लगाया जा सकता है। वह आदमी अस्वस्थ है।'

आपको बता दें कि इससे पहले भी कई बार डोनाल्ड ट्रंप हिलेरी क्लिंटन पर विवादित ट्वीट कर चर्चा में बनते रहे हैं। अभी हाल ही में उन्होंने कहा था कि, धूर्त हिलेरी ने चुनाव हारने पर खुद को छोड़कर सभी पर आरोप लगा दिया।

और पढ़ें: अमेरिका की चेतावनी, UN में उत्तर कोरिया पर अब नहीं बचा कोई विकल्प