logo-image

हार मानकर फिर पलटे डोनाल्ड ट्रंप, अब कहा- मैंने जीता US इलेक्शन

डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव (US Election 2020) में अपनी हार मानने के बाद फिर पलटी मार ली है. उन्होंने जो बाइडन (Joe Biden) की जीत तो मानी, लेकिन चुनाव में धांधली का आरोप लगा दिया है.  

Updated on: 16 Nov 2020, 01:12 PM

वॉशिंगटन:

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव (US Election 2020) में डेमोक्रेटिक पार्टी के जो बाइडन (Joe Biden) की जीत के बाद अब डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने फिर एक ट्वीट करके बवाल खड़ा कर दिया है. रविवार को ही ट्रंप ने अपनी हार स्वीकार की थी लेकिन इसके बाद एक ट्वीट कर फिर अपनी जीत का दावा कर दिया है. ट्रंप ने ट्वीट किया - 'I WON THE ELECTION!'

इलेक्शन सिस्टम पर उठाए थे सवाल 
ट्रंप ने अपनी हार स्वीकार करने के साथ ही इलेक्शन सिस्टम पर कई सवाल खड़े कर दिए हैं उन्होंने कहा कि चुनाव में धांधली की गई है. उन्होंने कहा कि डोमिनियन वोटिंग सिस्टम के नतीजों को केवल उन्होंने नहीं, अमेरिका की कई बड़ी कंपनियों ने मानने से इनकार कर दिया है. ट्रंप ने कहा कि संविधान की सुरक्षा के लिए है, उनसे खिलवाड़ करने की इजाजत किसी को नहीं दी जा सकती. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि पूरी दुनिया देख रही है.

हालांकि इससे पहले ट्रंप ने चुनाव परिणामों पर सवाल उठाते हुए कहा था कि वह इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट जाएंगे लेकिन चुनाव में किसी भी तरह की धांधली के सबूत न होने पर उन्होंने बाइडन की जीत स्वीकार कर ली. इसके बाद फिर वह चुनाव में धांधली को लेकर आरोप लगा रहे हैं. गौरतलब है कि इस चुनाव में साल 1900 के बाद सबसे अधिक वोट पड़े. बाइडन को 7 करोड़ से अधिक वोटों से जीत मिली है. किसी भी राष्ट्रपति को इससे पहले इतने वोट नहीं मिले.