News Nation Logo

ईरानी हमले पर डोनाल्‍ड ट्रंप की पैनी नजर, खाड़ी में नागरिक उड़ानों पर अमेरिका ने रोक लगाई

अमेरिकी पेंटागन ने ईरान की ओर से किए गए हमले के बारे में राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप को पूरी जानकारी दी है. डोनाल्‍ड ट्रंप खुद पूरे हालात पर पैनी नजर रखे हुए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 08 Jan 2020, 08:56:19 AM
ईरानी हमले पर ट्रंप की पैनी नजर, खाड़ी में उड़ानों पर US की रोक

ईरानी हमले पर ट्रंप की पैनी नजर, खाड़ी में उड़ानों पर US की रोक (Photo Credit: ANI Twitter)

बगदाद:  

अमेरिकी पेंटागन ने ईरान की ओर से किए गए हमले के बारे में राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप को पूरी जानकारी दी है. डोनाल्‍ड ट्रंप खुद पूरे हालात पर पैनी नजर रखे हुए हैं. ईरानी हमले के बाद राष्‍ट्रपति ट्रंप राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार और अन्‍य सुरक्षा विशेषज्ञों से विमर्श कर रहे हैं. व्‍हाइट हाउस ने यह जानकारी दी. व्‍हाइट हाउस के प्रेस सचिव स्‍टीफन ग्रीशम ने बताया, हम इराक में अमेरिकी ठिकानों पर ईरान की ओर से किए गए हमलों के बारे में सजग हैं. राष्‍ट्रपति को हालात से अवगत करा दिया गया है. राष्‍ट्रपति सुरक्षा सलाहकारों से सलाह-मशविरा कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : ईरान ने इराक के अल असद और इरबिल बेस पर हमला किया, दागी 12 बैलिस्टिक मिसाइलें

मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि ईरान ने इराक के अल असद एयरबेस में अमेरिकी ठिकानों पर कई रॉकेट दागे हैं. ईरान की फार्स न्‍यूज एजेंसी के अनुसार, ईरान ने मेजर जनरल कासिम सुलेमानी की हत्‍या के जवाब में यह कार्रवाई की है.

इससे पहले ईरान (Iran) ने बुधवार रात को बगदाद एयरपोर्ट (Baghdad Airport) पर जमीन से जमीन पर मार करने वाली कुल 12 बैलिस्टिक मिसाइलों से अमेरिकी एयरबेस पर हमला कर दिया. पेंटागन ने भी इस हमले की पुष्टि की है. साथ ही हमले की जानकारी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भी दी गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईरान ने इराक के अल असद और इरबिल बेस पर अमेरिकी एयरबेस को निशाना बनाते हुए मिसाइलें दागी हैं.

यह भी पढ़ें : बदले की आग में जल रहे ईरान ने अमेरिकी ठिकानों पर किया बड़ा हमला, जानें 10 बड़ी बातें

अमेरिकी राष्ट्रपति हालात पर पैनी नजर बनाए हुए हैं. बताया यह भी जा रहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति थोड़ी ही देर में राष्ट्र को संबोधित करेंगे. अमेरिकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन ने भी साफ किया है कि ये मिसाइलें ईरान ने ही दागी हैं. पेंटागन ने कहा है कि हम अमेरिकी जनता की भलाई के लिए हरसंभव काम करेंगे.

एपीएफ न्यूज एजेंसी के मुताबिक ईरान के इस हमले के बाद ऑयल प्राइस में करीब 3.5 फीसदी की वृद्धि होने की उम्मीद है.

First Published : 08 Jan 2020, 08:04:47 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.