logo-image

कोरोना संक्रमण से उबरने के बाद 'सुपरमैन' जैसा महसूस कर रहे डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा है कि वह कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित होने के उपरांत प्रयोगात्मक उपचार के बाद सुपरमैन (Superman) की तरह महसूस कर रहे हैं.

Updated on: 14 Oct 2020, 01:02 PM

वॉशिंगटन:

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा है कि वह कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित होने के उपरांत प्रयोगात्मक उपचार के बाद सुपरमैन (Superman) की तरह महसूस कर रहे हैं और इस उपचार ने बीमारी के खिलाफ उनमें रोग प्रतिरोधक क्षमता विकसित कर दी है. अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 2,16,000 अमेरिकियों की मौत हो चुकी है. सुपरमैन एक काल्पनिक महानायक है. ट्रंप एक अक्टूबर को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे और उन्हें तीन रात एवं चार दिन के लिए एक सैन्य अस्पताल में भर्ती किया गया था.

ट्रम्प ने एक प्रयोगात्मक एंटीबॉडी दवा के मिश्रण से उपचार के बाद स्वयं को स्वस्थ घोषित किया था. व्हाइट हाउस के चिकित्सकों ने उन्हें चुनावी रैली में भाग लेने की अनुमति दे दी है. ट्रंप ने पेन्सिलवेनिया में चुनावी रैली में मंगलवार को कहा, ‘मुझे यह पता है कि मैंने कुछ (दवा) ली, जिसके बाद मैं बहुत जल्द ठीक हो गया. मुझे नहीं पता कि यह क्या था. यह एंटीबॉडी दवा थी. मुझे नहीं पता. मैंने इन्हें लिया और मुझे सुपरमैन की तरह महसूस हो रहा है.’ राष्ट्रपति ने उनका उपचार करने वाले चिकित्सकों को धन्यवाद दिया. ट्रंप ने अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता के बारे में कहा, ‘अब मुझमें रोग प्रतिरोधक क्षमता है. मैं नीचे आकर किसी को भी चूम सकता हूं.’