News Nation Logo
Banner

डोनाल्ड ट्रंप के सलाहकार बोले- राष्ट्रपति मनगढ़ंत बातें नहीं करते हैं

अमेरिकी राष्ट्रपति के एक शीर्ष सलाहकार ने मंगलवार को कहा कि डोनाल्ड ट्रंप ‘मनगढ़ंत बातें’ नहीं करते हैं.

BHASHA | Updated on: 24 Jul 2019, 03:00:00 AM
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

अमेरिकी राष्ट्रपति के एक शीर्ष सलाहकार ने मंगलवार को कहा कि डोनाल्ड ट्रंप ‘मनगढ़ंत बातें’ नहीं करते हैं. उन्होंने यह बात ट्रंप के उस चौंकाने वाले दावे पर कही जिसमें उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीर मुद्दे पर उनसे मध्यस्थता करने को कहा था. ट्रंप के इस दावे का भारत ने जोरदार खंडन किया है.

यह भी पढ़ेंः कर्नाटक के इतिहास में कांग्रेस के इन तीन मुख्यमंत्रियों ने पूरा किया अपना कार्यकाल

डोनाल्ड ट्रंप के मुख्य आर्थिक सलाहकार लैरी कुडलो से व्हाइट हाउस में जब संवाददाताओं ने पूछा कि क्या यह (राष्ट्रपति का दावा) मनगढ़ंत है तो उन्होंने कहा, यह बहुत अशिष्ट सवाल है. उन्होंने कहा, ‘‘राष्ट्रपति मनगढ़ंत बातें नहीं करते हैं। मेरी राय में यह बहुत ही अशिष्ट सवाल है. मैं इसका कोई जवाब नहीं दूंगा. यह मेरे क्षेत्र से बाहर का है. यह (राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन) बोल्टन, (विदेश मंत्री) पोम्पिओ और राष्ट्रपति के लिए है. इसलिए मैं उस पर कोई टिप्पणी नहीं करने जा रहा हूं.

उन्होंने आगे कहा, राष्ट्रपति कुछ भी मनगढ़ंत बातें नहीं करते हैं. एक दिन पहले, व्हाइट हाउस में जब ट्रंप पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान से मिले थे तो उन्होंने कश्मीर मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के बीच ‘मध्यस्थ’ बनने की पेशकश की थी. ट्रंप ने दावा किया था कि प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले महीने जापान के ओसाका में जी-20 शिखर सम्मेलन से इतर मुलाकात के दौरान उनसे कश्मीर पर मध्यस्थता करने को कहा था.

यह भी पढ़ेंः अब पांच राज्यों-केंद्रशासित प्रदेशों में ही बची कांग्रेस की सरकार, BJP इतने राज्यों में है सत्तासीन

उधर, भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इस बात का खंडन किया कि प्रधानमंत्री मोदी ने कभी इस तरह का अनुरोध किया था. उन्होंने संसद में एक बयान में कहा, मैं सदन को स्पष्ट रूप से आश्वस्त करना चाहूंगा कि प्रधानमंत्री ने अमेरिकी राष्ट्रपति से ऐसा कोई अनुरोध नहीं किया है. मैं दोहराता हूं कि प्रधानमंत्री ने अमेरिकी राष्ट्रपति से ऐसा कोई अनुरोध नहीं किया था.

First Published : 24 Jul 2019, 03:00:00 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो