logo-image

अमेरिकी एयरबेस पर ईरान के हमले को लेकर रात 9.30 बजे मीडिया को संबोधित करेंगे डोनाल्ड ट्रंप

ईरान के हमले को लेकर यूएस के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) रात 9.30 बजे मीडिया को संबोधित करेंगे.

Updated on: 08 Jan 2020, 08:36 PM

नई दिल्‍ली:

अमेरिका और ईरान के बीच तनाव चरम पर है. अमेरिका ने पहले जहां इराक के बगदाद एयरपोर्ट पर हमला कर ईरान के सबसे बड़े सैन्य अधिकारी मेजर जनरल कासिम सुलेमानी को मार गिराया था तो वहीं ईरान ने अमेरिकी एयरबेस पर हमला कर अपना ले लिया है. बताया जा रहा है कि ईरान के हमले में करीब 80 अमेरिकी मारे गए हैं. इसे लेकर यूएस के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप रात 9.30 बजे मीडिया को संबोधित करेंगे. 

यह भी पढ़ेंःअमेरिकी एयरबेस पर हमले के बाद बोले ईरानी राष्ट्रपति- हम डोनाल्ड ट्रंप से नहीं डरते हैं, अगर उनमें अक्ल होगी तो...

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ईरान के साथ संघर्ष के मुद्दे पर बुधवार को पूर्वाह्न 11 बजे (भारतीय समयानुसार रात साढ़े नौ बजे) एक संबोधन देंगे. यह जानकारी व्हाइट हाउस ने दी. यह ईरान द्वारा मंगलवार रात में अमेरिकी सेना को निशाना बनाकर किए गए मिसाइल हमले के बाद राष्ट्रपति ट्रंप की पहली प्रतिक्रिया होगी. हालांकि, ईरान के मिसाइल हमले के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने एक ट्वीट करके कहा था कि सब कुछ ठीक है.

उल्लेखनीय है कि ईरान की ओर से यह मिसाइल हमला गत सप्ताह अमेरिका द्वारा ईरान के सबसे महत्वपूर्ण जनरल कासिम सुलेमानी को मारने के जवाब में किया गया था. पेंटागन ने कहा कि प्रारंभिक आकलन से यह संकेत मिला है कि ईरान द्वारा इराक में उन दो ठिकानों पर मिसाइल हमले में कोई अमेरिकी हताहत नहीं हुआ है जहां अमेरिकी सैनिक हैं.

यह भी पढ़ेंःअमेरिका-ईरान के बीच तनाव बढ़ने से लाखों लोगों को मिलने वाली मदद पर संकट, जानें कैसे

इससे पहले ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी (Iran President Hassan Rouhani) ने बुधवार को कहा कि जनरल कासिम सुलेमानी की हत्या का बदला लेने के लिए ईरान का मिसाइल हमला दिखाता है कि ‘हम अमेरिका से डरते नहीं हैं.’ इराक स्थित अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर ईरान के मिसाइल हमलों के कुछ घंटों बाद रूहानी ने टेलीविजन पर प्रसारित एक संबोधन में कहा कि अगर अमेरिका ने अपराध किया है...तो उसे पता होना चाहिए कि उसे मुंहतोड़ जवाब मिलेगा. हसन रूहानी ने आगे कहा कि अगर उसमें अक्ल होगी तो इस समय वह कोई दूसरी कार्रवाई नहीं करेगा.